ads header

Breaking News

लाड़ली बहनों के लिए वरदान साबित हो रहे अर्चना के शिविर लाड़ली बहनों के काम में पैसा लेने वाले सुधर जाएं: अर्चना गुड्डू सिंह

 छतरपुर। छोटे-छोटे से कामों के लिए दर-दर भटक रहे हितग्राही और लाड़ली बहनों के लिए भाजपा नेत्री अर्चना गुड्डू सिंह द्वारा आयोजित किए जा रहे जन समस्या निवारण शिविर वरदान साबित हो रहे हैं। हरवाई कुशवाहा नाम की एक महिला की समग्र आईडी में उसके नाम के साथ अविवाहित लिख गया था जबकि वह विवाहित थी उसे इस छोटे से काम के लिए दस दिन तक भटकना पड़ा, लेकिन जब वह महिला बुधवार को छोटी बघराजन माता के पास आयोजित वार्ड क्रमांक 11,12 और 13 के संयुक्त शिविर में पहंुची तो सिर्फ 5 मिनिट में उसका काम हो गया। ऐसे सैकड़ों उदाहरण हैं जो प्रशासनिक उदासीनता को प्रदर्शित कर रहे हैं।

भाजपा नेत्री अर्चना गुड्डू सिंह और पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह गुड्डू भैया जो हमेशा आम जन की मदद के लिए खड़े रहते हैं जब उन्होंने महसूश किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वपूर्ण लाड़ली बहना योजना में लापरवाही बरती जा रही है और गरीब महिलाओं को इधर-उधर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है तब उन्होंने वार्डों-वार्डों में जाकर शिविर लगाने और शिविर के माध्यम से गरीबों की समस्याओं का निदान करने का बीड़ा उठा लिया। राजनीति की यह सफल जोड़ी गत 21 मार्च से लगातार प्रतिदिन वार्डों में शिविर आयोजित कर लोगों की समस्याएं निपटाने में जुटी हुई है। इस मौके पर भाजपा नेता पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह गुड्डू भैया ने कहा कि लोगों की मदद पैसे से नहीं मन से होती है। पैसा तो बहुत लोगों के पास है पर मदद करने का मन सबके पास नहीं होता। कुछ लोग पैसे का दिखावा कर राजनीति कर रहे हैं, लेकिन हमारा उद्देश्य लोगों की मदद करना है। उन्होंने पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुड्डू सिंह के नगर पालिका अध्यक्ष कार्यकाल में किए गए चहुमुखी विकास को छतरपुर का स्वर्णिम काल बताया और कहा कि चाहे पानी की समस्या हो, चाहे सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए डिवाईडर हो या फिर बच्चों के लिए पार्क अर्चना ने ये सभी काम अपने कार्यकाल में किए हैं। बड़ी संख्या में एकत्रित हुई लाड़ली बहनों को संबोधित करते हुए पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुड्डू सिंह ने कहा कि हमें जानकारी लगी है कि कुछ लोग लाड़ली बहनों के काम में पैसे ले रहे हैं मैं ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए कहना चाहती हूं कि अभी भी समय है ऐसे लोग सुधर जाएं। उन्होंने कहा कि जब मैं नगर पालिका अध्यक्ष थी तब नई-नई योजनाएं लाने का प्रयास करती थी, छतरपुर में बना भव्य ऑडिटोरियम मेरे कार्यकाल में ही बन कर तैयार हुआ है जहां आज सभी प्रकार की बैठकें और कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि छतरपुर की जनता से मेरा भावनात्मक लगाव है। यह लगाव और स्नेह ईश्वर हमेशा बनाए रखे बस यही कामना करती हूं। उन्होंने कहा कि हम हार कर भी आपके बीच में हैं और वे जीत कर भी चार साल में कभी जनता के बीच में नहीं आये। इस मौके पर व्यापारी नेता लालचन्द्र लालवानी, प्रतीक खरे, मदन मोहन सोनी, बृजकिशोर चतुर्वेदी, राजेन्द्र पटैरिया, हिमानी घोष, जयराम, अभिलाष पटैरिया, अन्नू अवस्थी, सुरेन्द्र साहू, नारायण सिंह घोष, जयराम चतुर्वेदी, किन्ना बरार, राघवेन्द्र सिंह बुन्देला, आशीष पाठक, सुरेन्द्र सिंह तोमर, डीसी पाठक, गोविन्द मिश्रा, कमलाकांत, महेश तिवारी, नारायण मिश्रा, हीरालाल कोरी, अश्वनी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे। इस मौके पर वार्ड के प्रमुख लोगों का पुष्पहार पहना कर अर्चना गुड्डू सिंह ने आत्मीय स्वागत किया। भाजपा नेत्री अर्चना सिंह ने कार्यक्रम के प्रारंभ में उपस्थित सभी लाड़ली बहनों पर पुष्पवर्षा की और तिलक लगाकर उन्हें गले लगाया।  

No comments