ads header

Breaking News

जनसुनवाई में मिले 99 आवेदन

 कलेक्टर संदीप जी.आर. ने मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में जिला स्तरीय जनसुनवाई में लोगों से प्राप्त आवेदनों की सुनवाई की। जनसुनवाई में प्राप्त 99 शिकायती आवेदनों का परीक्षण करते हुये संबंधित विभाग को आवेदन निराकरण हेतु सौंपे गये। जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती तपस्या परिहार, एडीएम नमः शिवाय अरजरिया सहित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जनसुनवाई में शिक्षा, राजस्व, पुलिस, नगरीय निकाय, ग्रामीण विकास, विद्युत मण्डल, स्वास्थ्य, सिंचाई विभाग, खाद्य, श्रम, मत्स्य, सामाजिक न्याय, सामाजिक न्याय, महिला एवं बाल विकास सहित विभिन्न शिकायती आवेदन प्राप्त हुये।

अखिल भारतीय स्थानीय शासन संस्थान भोपाल द्वारा छतरपुर जिले के सभी 15 नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदगणों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रय मंगलवार को शहर के ऑडिटोरियम में कलेक्टर संदीप जीआर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें भोपाल से आये रिटा. आईएएस एस.पी. त्रिवेदी व डी.डी. तिवारी रिटा. सीएमओ द्वारा प्रशिक्षण देते हुए जरूरी मार्गदर्शन दिया गया। साथ ही सभी को उनके अधिकारों के बारे में और नगरपालिका अधिनियम 1961 के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर नपा सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री जीआर ने सभी से संवाद स्थापित करते हुए उनके सवालों और समस्याओं को सुनते हुए आवश्यक निदान बताया। कलेक्टर ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि अपने शहर वार्डों मंे हो रहे विकास कार्य को देंखे। जिससे बेहतर तरीके से कार्य हो सके। उन्होंने कहा कि हमारा आज का डिसिजन भविष्य में छतरपुर कैसा होगा इस पर असर करेगा। शहर के विकास को बढ़ाने के लिए अच्छी कार्ययोजना होना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हर चीज के लिए एक जगह होना चाहिए और उसी जगह में वह चीज स्थापित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक जुट होकर अन्य जिलों से अपने जिले के तरक्की के संबंध में तुलना करते हुए जिले को आगे ले जाने के लिए प्रयास करना चाहिए और हमेशा नम्बर वन पर आने का चैलेंज लेना चाहिए।
कलेक्टर श्री जीआर ने सीएमओ व पीओडूडा को निर्देशित करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षात्मक दृष्टिगत स्ट्रीट लाइट हर रोड, चौराहों पर रहे एवं अधितम सुनसान रहने वाली जगह पर ज्यादा प्रकाश रहे। साथ ही कहा कि पार्क में बॉउन्ड्री न बनाते हुए ओपेन रखें। उन्होंने किशोर सागर तालाब को स्वच्छ रखने के लिए तार फेंसिंग अथवा जाली करने के निर्देश दिए जिससे कोई कचरा न डाल सके। साथ ही जिन वार्डों से ज्यादा शिकायतें आए वहां कैम्प लगाकर समस्याएं निपटाने के देते हुए कहा कि सभी निकायों के प्रत्येक वार्डों के व्हाट्सएप संपर्क गु्रप बनाएं जिससे लोगों को शासन की योजनाओं की तुरंत जानकारी मिल सके।



No comments