ads header

Breaking News

* मकर संक्रांति के अवसर पर पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा प्रयागराज में विविध आयोजन आज *

   *21 वॉं निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर 14 जनवरी (शनिवार) को संगम तट पर: डॉ. राकेश मिश्र *


* मकर संक्रांति पर 15 जनवरी (रविवार)को होगा समरसता खिचड़ी भोज एवं संत-महंत सम्मान* 


प्रयागराज/ सतना/छतरपुर । पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा विगत पॉंच वर्षों से माघ मेला प्रयागराज में कल्पवास शिविर आयोजित किया जाता है। जिसमें पॉंच सौ कल्पवासी एक माह तक निवास व भोजन कर रहे हैं। इस वर्ष संगम तट पर माघ मेला परिसर में सेक्टर-3, पुल नं.-2 के निकट, दक्षिण पटरी, त्रिवेणी मार्ग, प्रयागराज में संपूर्ण बुंदेलखंड, बघेलखंड सहित देश के अनेक स्थानों  से मकर संक्रांति पर  प्रयाग पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया है। 


माघ महात्म्य कथा एवं श्रीराम कथा  का हो रहा है भव्य आयोजन


माघ मेला प्रयागराज में स्थित कल्पवास शिविर में प्रातः से माघ महात्म्य कथा  श्री राहुल शास्त्री जी महाराज भीमकुंड वाले प्रतिदिन प्रातः 8 से 10 बजे तक कथा प्रवचन चल रहा है। 11 जनवरी से श्रीराम कथा प्रारंभ होकर 19 जनवरी 2023 को पूर्ण होगी।ज्ञातव्य हो कि पं. गणेश प्रसाद मिश्र एवं श्रीमती शांति मिश्रा जी की पुण्य स्मृति में आयोजित श्री रामकथा, श्रीमद्भागवत कथा एवं  माघ महात्म्य कथाओं का आयोजन प्रतिवर्ष संगम तट पर किया जाता  है ।


विशेष पर्व स्नान पर की गयी उत्कृष्ट व्यवस्थायें:

     सेवा न्यास हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी आने वाले तीर्थयात्रियों हेतु आवास एवं भोजन की व्यवस्था कर रहा है।सेवा न्यास के पदाधिकारियों ने आम नागरिकों से अनुरोध किया है कि वह भी मेला में अवश्य पधारें ।

    *21 वॉं निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर 14 जनवरी (शनिवार ) को संगम तट पर *

    इस अवसर पर सेवा न्यास ने अपनी सेवा भावना से ओतप्रोत होकर 14 जनवरी 2023 (शनिवार) को प्रातः10 बजे से दोपहर 4 बजे तक 21 वॉं निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जा रहा है।  इस शिविर में आँख एवं कान की जाँच की जाएगी तथा चश्मे एवं श्रवण यंत्र प्रदान किए जाएंगे। श्री सद्गुरु सेवा संघ चित्रकूट के डॉक्टरों की टीम मेले में उपस्थित साधु संतों एवं अन्य कल्पवासियों की आँखों की जाँच करेंगी।मोतियाबिंद हेतु मरीज़ों को चित्रकूट ले जाया जाएगा और उनकी ऑंखों का सम्पूर्ण इलाज कराया जाएगा।इसी प्रकार से एल्प्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली के द्वारा कानों  की जाँच की जाएगी एवं उन्हें सुनने के लिए कान की मशीनें निःशुल्क प्रदान की जाएंगी।ज्ञातव्य हो कि सेवा न्यास का माघ मेले में इस प्रकार का यह छठा भव्य आयोजन है।


* मकर संक्रांति पर 15 जनवरी (रविवार)को होगा समरसता खिचड़ी भोज एवं संत-महंत सम्मान* 

रविवार 15 जनवरी को मकर संक्रांति के पुण्य अवसर पर सामाजिक समरसता हेतु संत सम्मेलन एवं खिचड़ी भोज का आयोजन परिसर में किया गया है। इस अवसर पर संतों का सम्मान भी किया जाएगा ।


क्षेत्र वासियों से पधारने की अपील:

     डॉ. राकेश मिश्र ने कहा है कि हम आपके स्वागत हेतु माघ मेला परिसर में 14-15 जनवरी को स्वयं सपरिवार उपस्थित रहेंगे। आप सब से अनुरोध है कि आप भी इस माघ मेला एवं  शिविर में कोरोना नियमों का पालन करते हुये समय निकालकर अवश्य पधारिए।






No comments