ads header

Breaking News

जिलेभर में लगाए जा रहे रेवेन्यू कैम्प, कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण फौती नामांतरण सहित राजस्व समस्याओं का मौके पर निराकरण

 कलेक्टर संदीप जीआर ने मंगलवार को ईशानगर में लगाए गए रेवेन्यू समस्याआ निवारण कैम्प का औचक निरीक्षण किया। उन्हांेने नायब तहसीलदार को क्षेत्र के फौती नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन की जानकारी लेते हुए लंबित प्रकरण का तत्काल निराकृत करने एवं रेवेन्यू कोर्ट को ठीक से देखने के निर्देश दिए। साथ ही रेवेन्यू कैम्प की जानकारी मुनादी करके ग्रामवासियों को दे।

कलेक्टर के निर्देशन में जिले भर में रेवेन्यू कैम्प के माध्यम से एक ही स्थान पर संबंधित का फौती नामांतरण एवं राजस्व समस्या का निराकरण तत्काल हो रहा है। उन्होंने मृत पंजी का अवलोकन करते हुए अपडेट करने, पिछले तीन का रिकॉर्ड तैयार रखने के निर्देश दिए एवं तत्काल फौती नामांतरण, अंत्येष्टी सहायता, राष्ट्रीय परिवार सहायता, विधवा पेंशन योजना का लाभ तत्काल देने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि राजस्व संबंधित आवेदन लंबित न रहे और हर पात्र व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ मिले।
कलेक्टर ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजनांतर्गत लगाए गए शिविर में महिलाओं से फॉर्म भरने, ई-केवायसी, डीबीटी तथा आवेदन करने में किसी भी तरह की परेशानी तो नहीं आ रही जानकारी ली। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पंचायतों के संपर्क ग्रृप में योजना एवं व्यक्ति के हितलाभ संबंधित जानकारी तत्काल भेजें। उन्हांेने पहाड़गांव में शासकीय उचित मूल्य की दुकान का भी निरीक्षण कर स्टॉक की जानकारी ली एवं समय राशन वितरण करने के निर्देश दिए और हो राशन वितरण की प्रक्रिया को हितग्राही के समक्ष में देखा। साथ ही हितग्राही को समय मिल रहे राशन के बारे में पूछा। इस अवसर पर एडीएम, एसडीएम एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।




No comments