ads header

Breaking News

शासकीय मॉडल स्कूल विद्द्यालय नौगावं जिला छतरपुर में वार्षिक परीक्षा की तैयारी हेतु गोष्ठी

 मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश की शिक्षा विभाग की नीति के अनुसार प्रदेश में जो ब्लाक स्तर पर सीएम राइज स्कूल बनाये गए है उसी योजना में नौगावं ब्लाक के यह विद्द्यालय शासन की मंशा के अनुसार प्रत्येक छात्र / छात्राओं को उत्तम शिक्षा और सभी को संस्कार प्रदान करने की लगातार तैयारी करता आ रहा है।  विद्ययालय में बार्षिक परीक्षा की तैयारी के पूर्व मार्गदशन कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमे बुन्देलखण्ड क्षेत्र के समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी मुख्य अतिथि रहे।  कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के पूजन , दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।  अतिथि सम्मान के साथ ही बेटिओ के पदपूजन तथा साहित्य सामग्री देकर सम्मान किया।  इस अवसर पर छात्राओं के जन्म दिवस मनाया गया. 

                          शासकीय मॉडल स्कूल विद्द्यालय नौगावं जिला छतरपुर में वार्षिक परीक्षा की तैयारी को लेकर विद्द्यालय के प्राचार्य श्री आर के पाठक ने अपने छात्र / छात्राओं के भविष्य को लेकर की गई शिक्षा पढाई पर जानकारी दी और सभी की मेहनत और लगन पर भरोसा किया।  इस अवसर इज उन्होंने कहा की नौगावं मॉडल स्कूल जिला में अपना स्थान बनायेगा . प्राचार्य ने विधार्थीओ को कहा की स्कूल प्रतिदिन खुलेगा जो भी बच्चे परीक्षा की तैयारी के लिए सम्बंधित बिषय जिसमे उसे कठिनाई हो आकर समझ सकते है। 

                            इस अवसर पर के बी शुक्ल ने नैतिकता के साथ शिक्षा और चरित्र पर विचार रखें।  मुख्य वक्ता समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने बार्षिक परीक्षा की तैयारियों के लिए विद्यार्थिओं को आत्मविश्वास ,आत्मनिर्भरता , साहस -शक्ति के साथ बिना भय के प्रश्न पत्र को हल करने के अनेक उपाय बताते हुए शिक्षा के साथ संस्कार नैतिक और व्यावहारिक जीवन जीने पर वल दिया।  अनेक नैतिक कहानियों के माध्यम से विद्यार्थीओ के मनोवल को बढ़ाया।  शिक्षक मनोज कुमार गुप्ता मानवेन्द्र पटैरिया  मधुर नौगरइया प्रभात मिश्रा जे पी अहिरवार एस के सोनी तेजराम विश्वकर्मा आर पी यादव  गौतम निरंजन श्रीमती उषा पटैरिया आरती सोनी राबिया खातून ने अपने अपने विचार दिए। 
                शिक्षक श्री  पी पी सिंह बुंदेला ने कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए आभार प्रदर्शन किया।  अंत में राष्ट्रगान के साथ बच्चो को छुट्टी की गई। 











No comments