ads header

Breaking News

प्रत्येक दिन शाम 5 से 6 बजे तक शिक्षा विभाग सुनेगा समस्याएं कलेक्टर ने दिए सख्त निर्देश शिकायती आवेदन 181 पोर्टल में दर्ज कर निराकरण करने के निर्देश जनसुनवाई में मिले 121 आवेदन

 कलेक्टर संदीप जी.आर. ने मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में जिला स्तरीय जनसुनवाई में लोगों से प्राप्त आवेदनों की सुनवाई की। जनसुनवाई में प्राप्त 121 शिकायती आवेदनों का परीक्षण करते हुये संबंधित विभाग को आवेदन निराकरण हेतु सौंपे गये। जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती तपस्या परिहार, एडीएम नमः शिवाय अरजरिया सहित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री जीआर ने शिक्षा विभाग से जुड़े आवेदन जनसुनवाई में आने पर जिला शिक्षा अधिकारी को कड़े शब्दों में निर्देशित करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग से जुड़े आवेदन जनसुनवाई में न आए। उन्हांेने कहा कि विभाग जिला शिक्षा कार्यालय में अवकाश दिवस को छोड़कर प्रतिदिन शाम 5 से 6 बजे तक लोगों की समस्याओं को सुनकर तथ्यात्मक समाधान करें। कलेक्टर श्री जीआर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि आने वाले शिकायती आवेदनों को सीएम हेल्पलाइन के 181 पोर्टल पर दर्ज करते हुए मॉनिटरिंग में लाएं और अबिलंब निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्हांेने कहा कि निर्देशों के पालन की अव्हेलना करने पर संबंधित पर कड़ी कार्यावाही प्रस्तावित की जाएगी। जनसुनवाई में शिक्षा, राजस्व, पुलिस, नगरीय निकाय, ग्रामीण विकास, विद्युत मण्डल, स्वास्थ्य, सिंचाई विभाग, खाद्य, श्रम, मत्स्य, सामाजिक न्याय, सामाजिक न्याय, महिला एवं बाल विकास सहित विभिन्न शिकायती आवेदन प्राप्त हुये।



No comments