ads header

Breaking News

महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए किया गया जागरूक बहनों को मिला अनुपम उपहार, जिससे बनेगा सशक्त गांव सशक्त परिवार- पुष्पेंद्र प्रताप सिंह

 छतरपुर। विधानसभा क्षेत्र के श्यामरा गांव में रक्षासूत्र एकत्रीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह मौजूद थे उन्होंने कहा सशक्त गांव सशक्त परिवार के तहत प्रदेश सरकार की योजना की जानकारी देते हुए माताओं बहनों को बताया कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रदेश की सरकार जागरूक अभियान भी चला रही है। कहां की महिलाओं का समाज में योगदान बहुत ही जरूरी है जब परिवार में पैसे कमाने की जिम्मेदारी पुरुष पर होती थी लेकिन आज अव्यवस्था प्रदेश सरकार के योजनाओं से बदल रही है और महिलाओं को स्वावलंबी होने से देश भी सशक्त होगा उन्होंने कहा पीछे समाज में महिला सशक्त होती है वह समाज सदैव आगे बढ़ता है अरुणा ने महिलाओं से अपील की कि वह स्वरोजगार कर अपने परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत करें साथ ही अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई का जिम्मा भी उठाएं इस मौके पर पुष्पेंद्र प्रताप सिंह के साथ विनय पटेरिया, गौरव गोस्वामी, सहित सरपंच सचिव और गांव के समाजसेवी और महिलाएं मौजूद रही।

सांसद निधि से बने  अनुसूचित जाति के भवन का पुष्पेंद्र प्रताप सिंह ने किया लोकार्पण
छतरपुर। मंगलवार को ग्राम श्यामरा मे बने अनुसूचित जाति सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया गया सांसद निधि से ₹400000 की लागत से भवन बनाया गया है इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ने कहा कि समाज को सामुदायिक भवन की जरूरत थी अब सामाजिक कार्यक्रमों के लिए समाज जनों को दूसरी जगह नहीं जाना पड़ेगा आगे भी समाज की मदद की जाएगी।




No comments