ads header

Breaking News

पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास ने किया बैडमिंटन प्रतियोगिता के विजेताओं का सम्मान *अन्न के महत्व को समझा कर दिलाया गया माता अन्नपूर्णा का संकल्प *

 धवर्रा नौगाँव । पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास सामाजिक कार्यों के अलावा धार्मिक आयोजन भी बढ़-चढ़कर करता है। सामाजिक सरोकारों से युवा पीढ़ी को दिशा देना, धार्मिक  रूप से संस्कारी बनाना न्यास का मुख्य उद्देश्य है. नीलकंठ धाम धवर्रा में निरंतर ऐसे आयोजनों का लाभ युवा पीढ़ी को मिल रहा है। खेलों में रुचि जगाकर इसके लिए तैयार करना और शारीरिक तौर पर सशक्त बनाने के लिए न्यास सतत अभियान चलाता है।

    नीलकंठ धाम धवर्रा में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें विजेताओं को पुरस्कार वितरित किये गये।

      

 *अन्न के महत्व को समझा कर दिलाया गया माता अन्नपूर्णा का संकल्प *

     आज के दौर में युवा पीढ़ी अन्न की बर्बादी करती है। थाली में अन्न छोड़ना तो मानो फैशन बन गया है।ऐसे बच्चों एवं ग्राम वासियों को न्यास की सचिव श्रीमती आशा रावत ने संकल्प दिलाया कि वह अन्न  की बर्बादी ना करें, माता अन्नपूर्णा का सम्मान करें।जिस अन्न को हमारे किसान बंधु और परिजन अथक परिश्रम के बाद पैदा करते हैं उसको बर्बाद करना माता अन्नपूर्णा का अपमान है। जिस भोजन के लिए इंसान आजीवन परिश्रम करता है उसको बर्बाद करना हमारे समाज की लापरवाही दर्शाता है। बच्चों को संकल्प दिलाया गया कि आप अन्न  के एक-एक दाने का महत्व समझें। 


*बैडमिंटन टूर्नामेंट से पूर्व प्रशिक्षण दिया खिलाड़ियों को *

 पं. गणेश प्रसाद मिश्र खेल परिसर में गत दिनों हुई बैडमिंटन प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों का सम्मान समारोह के माध्यम से हौसला अफजाई की गई। कार्यक्रम में बच्चों को लेखन -पठन सामग्री वितरित की गई। मुख्य रूप से बैग, कॉपी, पेन का वितरण, मॉं अन्नपूर्णा की तस्वीर, टी-शर्ट आदि का वितरण 25 से अधिक बच्चों को किया गया. ग्रामीणों को भी टी-शर्ट एवं अन्नपूर्णा मॉ का चित्र भेंट किया गया ।


इनकी रही उपस्थिति:

    इस मौके पर भीम कुंड धाम के पीठाधीश्वर श्री संकर्षणाचार्य जी महाराज, श्री पुष्पेन्द्र नाथ पाठक पूर्व विधायक, डॉ. राकेश मिश्र, कर्मयोगी संतोष गंगेले, डॉ. रचना मिश्रा, रेखा अवस्थी एवं आशा रावत सहित सैकड़ों ग्राम वासियों की उपस्थिति रही।कार्यक्रम का संचालन श्रीराम रिछारिया ने किया जबकि आभार प्रदर्शन प्रद्युम्न प्रताप सिंह राठौर रिंकू ने किया।






No comments