ads header

Breaking News

कलेक्टर ने नल जल योजना का कार्य समय पर पूर्ण करने के दिए निर्देश सीसी रोड डालने से पहले पाइप लाइन बिछाने के निर्देश

 कलेक्टर संदीप जीआर की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में केन्द्रीय भूजल बोर्ड, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, जल निगम एवं स्वच्छता समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमति तपस्या परिहार, जनपद सीईओ सहित संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री जीआर ने जल जीवन मिशन अंतर्गत प्रगतिरत नलजल योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि जिन ग्रामों में नल जल योजना का क्रियान्वयन भूजल की अभाव के कारण बाधित हो रहा है उन ग्रामों में कैसे नल जल योजनाएं संचालित की जा सके इस कार्य को पूर्ण करने के लिए विशेष रणनीति के साथ विभिन्न माध्यमों साधनों अथवा उपायों को करते हुए नल जल योजनाओं को क्रियांन्वित करें। इस दौरान विभिन्न सुझावों पर केन्द्रीय भूजल वोर्ड के सदस्यो से भी चर्चा की गई।

कलेक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन अंतर्गत जिले के सभी ग्रामों में पेयजल उपलब्ध कराना है। उन्होंने जनपद लवकुशनगर, गौरिहार, बडामलहरा एवं बिजावर के 277 वंचित ग्रामों हेतु केन्द्रीय भूजल वोर्ड के विषय विषेशज्ञो से चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नल जल योजना निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार द्वारा समय सीमा में कार्य नही किया जाता है तो अनुबंध अनुसार उनपर पैनाल्टी लगाई जाए। समस्त जनपद पंचायत सीईओ को निर्देशित किया गया कि जिन ग्रामों में सी.सी. रोड को कार्य होना है वहां पूर्व में ही पाईप लाईन डालने का कार्य कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि सीईओ जनपद लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के उपयंत्री के साथ ग्रामों की नल जल योजना का संयुक्त निरीक्षण करें। कलेक्टर ने जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बानसुजारा बहुग्राम योजना के तहत विकासखण्ड बडामलहरा के 120 ग्रामों में 31 जनवरी 2023 तक कार्य पूर्ण करें साथ ही चरणवद्ध तरिके से ग्राम वार योजना हस्तांतरित की जाए।



No comments