ads header

Breaking News

नपा में आयोजित हुआ सफाई मित्रों का कौशल विकास प्रशिक्षण खुले में कचरा फेंकने वाले लागो और दुकानदारों पर करें जुर्माने की कार्रवाई- सीएमओ

 छतरपुर। स्वच्छता सर्वेक्षण 2023  के अंतर्गत मुख्यमंत्री शहरी स्वच्छता संकल्प महाअभियान चलाया जा रहा है। जिसमें नगर पालिका क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर शहर वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार की सुबह नगर पालिका में सफाई मित्रों के बीच संवाद एवं कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने सफाई मित्रो से संवाद करते हुए शहर में सफाई के दौरान होने वाली समस्याओं को जाना और उनके सुझाव लिए। उन्होने कर्मचारियों से कहा कि सभी कर्मचारी सफाई कार्य के दौरान ध्यान दे कि, वक सड़को से निकलने वाला कचरा नालियों में न् डाले, झाडू लगाने के दौरान कचरे का ढेर न लगाएं, उस कचरे को सीधे कचरा गाडी में डाले। कचरे का ढेर लगाने से जानवर उसको दोबारा से सड़को पर फैला देते है। खुले में कचरा फेकने वाले लोगो को बाहर कचरा फेकने के लिए रोकें। सड़को के किनारे एवं सब्जी बाजार में दुकाने लगाने वाले ठिलिया दुकानदारों को दिनभर में एकत्रित होने वाला कचरा नगर पालिका की गाडी में डालने की समझाईश दे। स्वच्छता नोडल उपयंत्री नीतेश चौरसिया ने वार्ड सुपरवाईजारों से कहा कि, वार्डो में खाली पडे प्लाटों की जानकारी एकत्रित कर कचरा मिलने पर उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करेँ। स्वच्छता निरीक्षक संजेश नायक ने वार्ड सुपरवाईजरों से गाडियों का रूटचार्ट बनाकर उसके अनुसार गाड़िया प्रत्येक वार्ड में कचरा संग्रहण के लिए भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान कार्यशाला में उपस्थित सभी कर्मचारियों ने सफाई कार्य के दौरान होने वाली समस्याओं से अवगत कराया।


 

 नपा अध्यक्ष ने जनसुनवाई के माध्यम से सुनी लोगों की शिकायतें45 आवेदन हुए प्राप्त

राशन कार्ड, समग्र आईडी सहित अन्य आवेदनो का मौके पर कराया निराकरण

छतरपुर। नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया के निर्देशन में शहर के आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करने एवं उनके आवेदन प्राप्त करने के लिए प्रत्येक बुधवार की दोपहर 12 से 2 बजे तक नगर पालिका हॉल में जनसुनवाई का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न वार्डो से आए लोगों से कुल 45 आवेदन प्राप्त हुए।

जन सुनवाई के दौरान नगर पालिका के सभी विभागो के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन के आधार पर कुछ शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया ने बताया किनगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत होने वाले कार्यो एवं महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी के अभाव में अपना लोग अपना कार्य कराने के लिए कार्यालय के चक्कर लगाते रहते है एवं उन्हें परेशान होना पड़ता है। इन समस्याओं को देखते हुए एवं लोगों की समस्याओं का सीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से जनसुनवाई की शुरुआत की गई है। जिसमें लोग सीधे अपना आवेदन दे सकते है। बुधवार को आयोजित जनसुनवाई में पेंशनराशन कार्डसमग्र आईडीआवासलाईटपानीजन्म-मृत्यु सहित कुल 45 आवेदन प्राप्त हुएकुछ शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। इस मौके पर पार्षद सुशील शिवहरे, पार्षद शिव सिंह यादव, पार्षद गट्टी यादव, सुनील वर्मा सहित नगर पालिका से मुख्य लिपिक टीडी अहिरवारउपयंत्री एनए अंसारी, सीपी गुप्ता, उमाशंकर खरे, दिनेश प्रजापति के साथ अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।


 

वार्ड नंबर 17 में सीसी रोड निर्माण निर्माण कार्य का नपाध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया ने किया भूमि पूजन

छतरपुर। नगर पालिका के वार्ड नंबर 17 में मॉडल बेसिक स्कूल से फोरलेन तक सीसी रोड निर्माण कार्य का नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा भूमि पूजन किया गया और संबधित ठेकेदार को जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करने के लिए निर्देशित किया। सीसी रोड निर्माण हो जाने से मॉडल बेसिक स्कूल आने-जाने वाले बच्चों और स्थानीय लोगों को आवागमन में सुविधा होगी।

नपाध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया और सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया के निर्देशन में टेंडर प्रक्रिया पुर्ण होते ही शहर के वार्डो में निर्माण कार्यो का भूमिपूजन के बाद निर्माण कार्य कराए जा रहे है। इसी क्रम में वार्ड नंबर 17 में 23 लाख की लागत से होने वाले निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर संबधित उपयंत्री और ठेकेदार को गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपाध्यक्ष विकेंद्र बाजपेई, उपयंत्री सृजन गुप्तावार्ड पार्षद अंजू नरेंद्र यादव, वार्ड पार्षद मंजू भार्गव, पार्षद राम प्रसन्न शर्मा, ठेकेदार मेसर्स राजेश पटैरिया सहित अन्य वार्डवासी मौजूद रहे।







No comments