ads header

Breaking News

महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस उत्साह से मनेगा : मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत

 महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस उत्साह से मनेगा : मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत


2 जून को महाराजा छत्रसाल की गाथा पर केन्द्रीत होगें कार्यक्रम


रोशनी, दीपों से जगमग और रंगौली से रंगारंग होगा शहर

------    

महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस 2 जून को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्यातिथ्य में पं बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम छतरपुर में मनाया जा रहा है।

राजस्व एवं परिवहन विभाग मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने बुधवार को जिला पंचायत सभाकक्ष छतरपुर में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम की रूपरेखा और व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक की।

बैठक में विधायक द्वय प्रद्युम्न सिंह लोधी बड़मलहरा, राजेश शुक्ला बिजावर, कमिश्नर सागर डॉ वीरेन्द्र सिंह रावत, कलेक्टर संदीप जी.आर. सहित संभाग के जिलों के कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ और संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि महाराजा छत्रसाल द्वारा छतरपुर नगर की स्थापना की गई थी। जिस अवसर पर महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस उत्साह और गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जाए। उन्हांेने छतरपुर सहित संभाग के अन्य जिलों से नागरिकों के कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की।

उन्हांेने कार्यक्रम में महाराजा छत्रसाल की गाथा पर केन्द्रीत सांस्कृतिक कार्यक्रम (आल्हा गायन में) व प्रदर्शनी, पेयजल, विभागीय प्रदर्शनियां, लोगांे की बैठने की उत्तम व्यवस्था करने सहित शहर के पन्ना रोड पर भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने निर्देशित किया।


नागरिकों से कार्यक्रम को गौरवान्तिव बनाने की अपील


मंत्री श्री राजपूत ने जिलेवासियों से शहर को रोशनी से जगमग करने, दीप जलाने एवं रंगोली बनाकर शहर को रंगारंग भव्यता प्रदान करने की अपील की है। उन्हांेने कहा कि कार्यक्रम को गौरवपूर्ण एवं उत्साहित माहौल के साथ मनाएं। इस अवसर पर लाड़ली बहना सम्मेलन, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत पट्टों का वितरण, प्रतिभाओं का सम्मान, विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण आदि किया जाएगा।


No comments