ads header

Breaking News

सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करेगा अग्रवाल समाज अग्रवाल समाज की कार्यकारिणी की पहली बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

 छतरपुर। जिला अग्रवाल समाज की कार्यकारिणी की पहली बैठक आज दोपहर नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष प्रभात अग्रवाल की अध्यक्षता में महालक्ष्मी मंदिर में आयोजित की गई। बैठक में कार्यसमिति के अधिकतर सदस्यों और पदाधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में सभी के परिचय के उपरांत समाज का रजिस्ट्रेशन होने, समाज में गमी होने पर शोक पत्र देने, जिला कार्यकारिणी की बैठक जिले के विभिन्न स्थानों पर आयोजित करने, जिला अग्रवाल समाज के लिए भवन तथा सामूहिक विवाह और परिचय सम्मेलन का प्रस्ताव रखा गया जिस पर अनेक सदस्यों ने अपने विचार रखे।
जिलाध्यक्ष प्रभात अग्रवाल ने कहा कि हर घर से एक सदस्य अनिवार्य रूप से बना कर समाज में सक्रियता लाई जाएगी तथा सदस्यता की विसंगतियां भी दूर की जाएंगी। पूर्व जिलाध्यक्ष उमाशंकर दाऊ ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मंशा सामूहिक विवाह की है। आज ही पूर्व आयोजन समिति की बैठक हुई जिसमें 26, 27 नवंबर को आयोजन की सहमति बनी है। इसमें परिचय सम्मेलन और सामूहिक विवाह होंगे। फिलहाल 11 विवाह का संकल्प लिया गया है। कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र अग्रवाल ने सुझाव दिया कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को शिक्षा, बीमारी, शादी के लिए मदद देने का प्रयास किया जाए। कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल ने समाज का पंजीयन कराने, बैंक खाता खोलने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि छतरपुर अग्रवाल समाज के पास अपना कोई भवन नहीं है। समाज कोई प्रॉपर्टी ले और उसमे भवन, दुकान, धर्मशाला आदि का निर्माण करे।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष बद्री अग्रवाल ने समाज के किसी भी व्यक्ति के निधन पर समाज की ओर से शोक पत्र देने का सुझाव दिया। मंत्री ब्रजेश अग्रवाल ने सदस्यता अभियान बड़े पैमाने पर चलाने की बात रखी। नौगांव की तृप्ति कठैल ने अलग-अलग नगरों में बैठक करने सुझाव देते हुए कहा कि इससे ज्यादा लोग जुड़ेंगे। गुलगंज के प्रभुदयाल अग्रवाल ने छूटे हुए ग्रामीण अग्रबंधुओ को भी समाज से जोड़ने का सुझाव दिया। कोषाध्यक्ष अजय पेप्सी और बड़ामलहरा के महेश सिंघल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।  



No comments