ads header

Breaking News

नौगांव ब्लॉक के सर्वाधिक असाक्षर परीक्षा में हुए शामिल राज्य शिक्षा केंद्र की प्रतिनिधि व डीपीसी ने किया परीक्षा का निरीक्षण

 नौगांव।नवभारत साक्षरता अभियान के तहत सर्वे में जो असाक्षर पाए गए थे,उन्हें साक्षर बनाने के बाद मूल्यांकन के लिए 19 मार्च को परीक्षा आयोजित की गई थी।इस परीक्षा में जिले में नौगांव ब्लॉक के सर्वाधिक असाक्षर शामिल हुए।वहीं राज्य शिक्षा केंद्र की प्रतिनिधि के रूप में टीसीएस इंदौर की कुमारी शिवानी श्रीवास्तव एवम् जिला परियोजना समन्वयक आरपी लखेर ने परीक्षा का अवलोकन किया।

     बीएसी अनुपम त्रिपाठी ने बताया कि जिले में कलेक्टर संदीप जीआर के निर्देशन एवम् डीपीसी आरपी लखेर के मार्गदर्शन में परीक्षा का सफल आयोजन हुआ।जिसमे नौगांव विकासखंड में नौ हजार एक सौ बाईस असाक्षर शामिल हुए। जो जिले के अन्य विकासखंडों की अपेक्षा सर्वाधिक है।
   परीक्षा में शामिल होने के लिए असाक्षरों को प्रेरित किया गया था।इस परीक्षा में बड़ी संख्या में महिला असाक्षर भी शामिल हुईं।
  जिले में परीक्षा का निरीक्षण करने आईं राज्य शिक्षा केंद्र की प्रतिनिधि टीसीएस की कु.शिवानी श्रीवास्तव ने नौगांव ब्लॉक के करारागंज,खुशीपुरा,धरमपुरा आदि परीक्षा केंद्रों का अवलोकन किया।करारागंज में कु.कल्पना मुखरैया एवं संकुल सह समन्वयक गोपाल सोनी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।नौगांव ब्लॉक के अक्षर साथियों का उत्साह देखकर कु.शिवानी श्रीवास्तव ने प्रसन्नता व्यक्त की।जिला सह समन्वयक शफीक अहमद एवं ब्लॉक सह समन्वयक महेंद्र दीक्षित भी उनके साथ रहे। जिला परियोजना समन्वयक आरपी लखेर ने भी नौगांव ब्लॉक के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।
  परीक्षा के सफल आयोजन पर ब्लॉक सह समन्वयक महेंद्र दीक्षित ने परीक्षा से जुड़े सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है।



No comments