ads header

Breaking News

असंख्य शिवलिंग निर्माण रूद्राभिषेक एवं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव कल से गृहस्थ संत दद्दा देवप्रभाकर शास्त्री के सुपुत्र डॉ. अनिल शास्त्री आज आएंगे

 छतरपुर। शहर के पंडित देवप्रभाकर शास्त्री इंजीनियरिंग कॉलेज में 24 मार्च से होने जा रहे शिव परिवार, मां सरस्वती एवं गृहस्थ संत श्री दद्दाजी, गुरूमाता छोटी जिज्जी की प्रतिमाओं के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं।

वीरांगना अवंतीबाई ग्रुप ऑफ एजुकेशन के डायरेक्टर अशोक दीक्षित ने बताया कि 24 मार्च को पंचांग पूजन, जलाधिवास, मंडप स्थापना, 25 मार्च को शनिवार को देवपूजन, अन्नाधिवास एवं 26 मार्च को शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा, गुरूमाता छोटी जिज्जी एवं पूज्य गुरूदेव गृहस्थ संत पंडित देवप्रभाकर शास्त्री दद्दाजी की मूर्ति की स्थापना विधिविधान से की जाएगी। श्री दीक्षित के अनुसार इंजीनियरिंग कॉलेज के केम्पस में आकर्षक और भव्य मंदिर का निर्माण किया गया है जिसमें शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसके साथ ही कॉलेज के अंदर बीच अहाते में माता सरस्वती, गृहस्थ संत दद्दाजी एवं छोटी जिज्जी की प्रतिमाओं को गृहस्थ संत डॉ. अनिल शास्त्री बड़े भैया के सानिध्य में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के साथ स्थापित किया जाएगा। इस दौरान प्रतिदिनि असंख्या शिवलिंग निर्माण सुबह 7.30 से 11 बजे तक, सुबह 11 बजे से महारूद्राभिषेक आरती एवं डॉ. अनिल शास्त्री के मुखारबिंद से कथा का वाचन किया जाएगा। 26 मार्च को कन्याभोज एवं प्रसाद वितरण सुबह 11 बजे से शुरू होगा। इस विशाल आयोजन को लेकर बुधवार को इंजीनियरिंग कॉलेज में संस्थान के पदाधिकारियों के साथ ही दद्दा शिष्य मंडल छतरपुर के सदस्यों की मौजूदगी में एक बैठक आहुत कर धार्मिक आयोजन की जिम्मेदारियां पृथक-पृथक सौंपी गईं।

No comments