ads header

Breaking News

इंजीनियरिंग कॉलेज में शिव-परिवार प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की रूपरेखा तैयार पं. देवप्रभाकर शास्त्री कॉलेज में बैठक संपन्न

 छतरपुर। पंडित देवप्रभाकर शास्त्री इंजीनियरिंग कॉलेज में आगामी 24 मार्च से होने जा रहे शिव परिवार, मां सरस्वती एवं गृहस्थ संत श्री दद्दाजी, जिज्जीबाई की प्रतिमाओं के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियोंं को लेकर ग्राम गठेवरा स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में गृहस्थ संत दद्दाजी के छतरपुर शिष्य मंडल की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में धार्मिक विधान की रूपरेखा तैयार की गई और शिष्य मंडल के बीच कार्यों का विभाजन किया गया।

व्हीएव्ही ग्रुप ऑफ कॉलेज के डायरेक्टर अशोक दीक्षित ने बताया कि पंडित देवप्रभाकर शास्त्री इंजीनियरिंग कॉलेज के केम्पस में आकर्षक और भव्य मंदिर निर्मित है जिसमें विधिविधान से शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। साथ ही कॉलेज के अंदर बीच अहाते में माता सरस्वती, गृहस्थ संत दद्दाजी एवं जिज्जीबाई की प्रतिमाओं को डॉ. अनिल शास्त्री कूंडाधाम के सानिध्य में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के साथ विराजित किया जाएगा। बैठक के दौरान शिष्य मंडल ने धार्मिक विधान में सक्रिय भागीदारी निभाने की सहमति प्रदान की। भव्य और दिव्य आयोजन को लेकर शिष्य मंडल की एक अन्य बैठक 20 मार्च को वीरांगना अवंतीबाई स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संपन्न होगी। बैठक में इंजीनियरिंग कॉलेज की सचिव श्रीमती सरोज जैन, केसी जैन, प्राचार्य डॉ. जे. सोनी, अशोक अग्रवाल बुंदेलखंड परिवार, अटल बसेंडिय़ा, राजकिशोर तिवारी, जमुना पाण्डेय, केएन तिवारी, विजय अग्रवाल सहित अन्य शिष्य और इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर्स उपस्थित रहे।
----------------------
नर्मदा अपना अस्पताल में नि:शुल्क सुपर स्पेशलिटी शिविर आज
छतरपुर। शहर के नर्मदा अपना अस्पताल में 19 मार्च को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नि:शुल्क सुपर स्पेलिटी शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. तेजस्वी, एमबीबीएस एमडी डॉ. उत्कर्ष त्रिपाठी, लेप्रोस्कोपिक एवं जीआई सर्जन डॉ. सोवत, डॉ. अभिनव खरे, आर्थोपेडिक चिकित्सक डॉ. राजेश मिश्रा, बाल्य रोग विशेषज्ञ डॉ. रमाशंकर त्रिपाठी विभिन्न रोगों का उपचार एवं परामर्श देंगे। शिविर में शुगर, ब्लड प्रेशर एवं ईसीजी की जांच नि:शुल्क की जाएगी तो वहीं मरीजों को अन्य जांचों एवं दवाओं में 20 प्रतिशत छूट की सुविधा प्रदान की गई है। गौरतलब है कि वीरांगना अवंतीबाई ग्रुप ऑफ कॉलेज के सहयोग से संचालित नर्मदा अपना अस्पताल में आयुष्मान योजना के अंतर्गत पांच लाख तक के मुफ्त उपचार की व्यवस्था की गई है।

No comments