ads header

Breaking News

सभी सीटों पर भाजपा को जिताएं, यही जितेन्द्र सिंह बुन्देला को सच्ची श्रद्धांजलि: वीडी शर्मा पूर्व सांसद की पुण्यतिथि पर हुआ प्रतिमा अनावरण समारोह

 छतरपुर। शनिवार को खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद और भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत नेता स्व. जितेन्द्र ङ्क्षसह बुन्देला की स्मृति में उनके सागर रोड स्थित राजय निवास पर प्रतिमा अनावरण समारोह एवं भजन संध्या का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा के संभागीय संगठन प्रभारी चौधरी मुकेश चतुर्वेदी, वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सतेन्द्र भूषण सिंह, मप्र पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेन्द्र बरूआ, भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह सहित जिले के भाजपा जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मेरे लिए इस कार्यक्रम में शामिल होना एक नैतिक जिम्मेदारी की तरह था क्योंकि मैं खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से जनप्र्रतिनिधि हंू जो जितेन्द्र ङ्क्षसह बुन्देला की विरासत रही है। उन्होंने कहा कि श्री बुन्देला इस क्षेत्र के तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं के दिल में बसते हैं क्योंकि उनका व्यवहार और व्यक्तित्व एक कुशल संगठक के रूप में सदा याद किया जाता है। भाजपा के तमाम कार्यकर्ताअेंा की ओर से श्री बुन्देला को एक सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम आने वाले चुनाव में छतरपुर की सभी 6 सीटों पर भाजपा का परचम लहराएं। कार्यक्रम में मौजूद चौधरी मुकेश चतुर्वेदी ने कहा कि श्री बुन्देला ने उस दौर से भाजपा का काम किया है जब काम करने वाले कार्यकर्ता नहीं मिलते थे। उन्होंने अपने जीवन से हमें संदेश दिया कि हम विपरीत परस्थितियों में भी संगठन को खड़ा कर सकते हैं। शैलेन्द्र बरूआ ने कहा कि उन्होंने श्री बुन्देला के साथ लंबे समय तक काम किया। उनके व्यक्तित्व में एक खास बात यह थी कि वे रूठे और नाराज कार्यकर्ता को भी क्षण भर में अपना बना लेते थे। सतेन्द्र भूषण सिंह ने अपने उद्बोधन के माध्यम से श्री बुन्देला को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता और नेता अपने नेता को कभी नहीं भूलेंगे और उनके दिखाए मार्ग पर चलते रहेंगे। कार्यक्रम में दीपेन्द्र ङ्क्षसह बुन्देला के द्वारा स्वागत भाषण  दिया गया जबकि विनय पटैरिया, मानवेन्द्र सिंह मानू व श्रीमती वंदना जितेन्द्र सिंह बुन्देला के द्वारा सभी अतिथियों का शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर श्रीमती बुन्देला ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके पति ने अपने संपूर्ण जीवन में मानव सेवा और संगठन की सेवा के माध्यम से अनेक लोगों को अपना बनाया है। उन्होंने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर गायक खनिजदेव चौहान की भजन संध्या का आयोजन भी किया गया।
एक हजार प्रतिभागियों ने लिया मैराथन में हिस्सा
पूर्व सांसद जितेन्द्र ङ्क्षसह बुन्देला की पुण्यतिथि के अवसर पर बीते रोज भाजपा खेल प्रकोष्ठ के द्वारा एक मैराथन का आयोजन भी किया गया जिसमें खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्रवण मिश्रा के नेतृत्व में एक हजार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस मैराथन में तीन तरह की दौड़ का आयेाजन किया गया था जिसमें संपूर्ण मप्र के प्रतिभागी शामिल हुए। आयोजन में तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान दीपेन्द्र ङ्क्षसह बुन्देला, विनय पटैरिया, मानवेन्द्र सिंह परिहार, गणेश चौबे, बबलू, हरिओम सिंह, यशपाल सिंह, स्वराज सिंह, मंटू राजा, राहुल चौबे, हिमांशु शुक्ला, रमन अहिरवार, साहिब सिंह, पंकज रैकवार, रूद्र परमार, अमित अग्रवाल, अमन चंदेल ने सहयोग किया। मैराथन के विजेताओं को श्री बुन्देला की पत्नि वंदना बुन्देला के द्वारा सम्मानित किया गया।
ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में बिजावर विधायक राजेश बबलू शुक्ला, चंदला विधायक राजेश प्रजापति, बड़ामलहरा विधायक प्रद्युम्र सिंह, पूर्व विधायक उमेश शुक्ला, पूर्व मंत्री ललिता यादव, पूर्व विधायक पुष्पेन्द्रनाथ पाठक, रेखा यादव, मानवेन्द्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष विद्या हरिओम अग्रिहोत्री, नंदिता पाठक, पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, नपाध्यक्ष ज्योति चौरसिया, पूर्व नपाध्यक्ष अर्चना सिंह, पन्ना जिला पंचायत की अध्यक्ष मीना पुष्पराज सिंह, पन्ना के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सतानंद गौतम, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष घासीराम पटेल, जयनारायण अग्रवाल, संजय रिछारिया, सूरजदेव मिश्रा, मानिक चौरसिया, भाजपा के जिला महामंत्री अरविंद पटैरिया, बैंक अध्यक्ष करूणेन्द्र प्रताप सिंह सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।  



No comments