ads header

Breaking News

एक्सीलेंस स्कूल में परीक्षा से पहले परीक्षा मित्र बनकर पहुंची ब्रह्माकुमारी बहनें शिक्षा वह जो अंदर की चेतना जागृत कर दे- ब्रह्माकुमारीज़

 दुनिया में लोग कहते हैं टीवी देखने से या मोबाइल से हमारी जनरल नॉलेज अच्छी होती है लेकिन आज अगर हम देखें तो टीवी और मोबाइल का यूज दूसरे ही तरीके से किया जा रहा है हमारे भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम जी जिनके पास पीएचडी की 33 डिग्रियां थी लेकिन उन्होंने अपने एक संबोधन में कहा था कि मैंने अपने जीवन काल में कभी टीवी नहीं देखी तो क्या उनकी जनरल नॉलेज कमजोर रही? बिना टीवी मोबाइल के भी वह इतने बड़े साइंटिस्ट मिसाइल मैन कहलाए। शिक्षा वह जो अंदर से बाहर निकले लेकिन आज हम बहुत कुछ बाहर से अंदर डाले जा रहे हैं। शिक्षा वह है जो हमारी चेतना को जागृत करे।

उक्त उद्गार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर द्वारा उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 में बच्चों के परीक्षा के तनाव को मिटाने के लिए आयोजित कार्यशाला में बीके रीना द्वारा व्यक्त किए गए।
इस मौके पर एक्सीलेंस प्राचार्य एस के उपाध्याय जी समस्त टीचर्स स्टाफ उपस्थित रहा।
कार्यक्रम में बीके कल्पना द्वारा शिक्षाप्रद एक्टिविटी एवं कहानी के माध्यम से बच्चों को सेल्फ कॉन्फिडेंस जागृत करने के गुण बताए गए। इस कार्यक्रम में बच्चों ने बहुत उत्साह एवं खुशी से ब्रह्माकुमारी बहनों की बातों को सुना और जीवन में धारण करने की प्रतिज्ञा भी की।
कार्यक्रम के अंत में छात्र-छात्राओं द्वारा बहनों से अनेक प्रश्न पूछे गए जिसका उन्हें सारगर्भित समाधान मिला।







No comments