ads header

Breaking News

दिव्यांगों के लिए बनी वरदान विकास यात्रा 63 चिन्हित को मिले उपकरण शिवरों के माध्यम से 400 से अधिक दिव्यांग जन होंगे लाभान्वित

 राज्य शिक्षा केन्द्र के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर संदीप जी.आर. के मार्गदर्शन में विकास यात्रा के पांचवे दिवस बक्स्वाहा में शिविर के माध्यम से पूर्व में चिन्हित दिव्यांग बच्चों को एल्मिकों के सहयोग से जरूरी उपकरण वितरित किये गए। यह शिविर समस्त विकासखण्डों के जनपद शिक्षा केन्द्रों में आयोजित किये जा रहे है।

इसी क्रम में  गुरुवार को बक्स्वाहा में समारोह पूर्वक चिन्हित 63 दिव्यांग छात्र-छात्राओं को ट्राईसायकिल, व्हीलचेयर, सुनने की मशीन, एसएसआईडी किट सहित आदि उपकरणों का वितरण किया गया। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष भी उपस्थित रहे। डीपीसी आरपी लखेर ने बताया कि 10 फरवरी को गौरिहार, 11 को बड़ामलहरा, 13 को लवकुशनगर, 14 को राजनगर, 15 को बिजावर, 16 को नौगांव एवं 17 को छतरपुर में शिविर का आयोजन किया जाना है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में विकासखण्डवार दिव्यांगता के अनुसार एल्मिको के डाक्टरों के सहयोग से उपकरण की आवश्यकता का मूल्यांकन किया गया था। जिसके अंतर्गत 400 से अधिक दिव्यांगों को उपकरण वितरित के लिए चिन्हित किया गया था।


No comments