ads header

Breaking News

दो दिनों में 14 हजार 900 मरीजों का नि:शुल्क चैकअप 1170 मरीजों का चिरायू भोपाल में होगा नि:शुल्क उपचार, हुए रवाना बिजावर के दो दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ समापन

 बिजावर। विधानसभा वासियों को चिकित्सकीय सौगात देते हुए बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू द्वारा चिरायु अस्पताल भोपाल के सहयोग से आयोजित किए गए दो दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में कुल 14 हजार 900 लोग लाभान्वित हुए हैं और कुल 1170 मरीजों को इलाज के लिए चिरायू भोपाल भेजा गया है जहां उनका पूर्णतया: निशुल्क उपचार करने के बाद उनके घरों तक वापिस लाया जाएगा। सोमवार को दो दिवसीय शिविर का विधिवत समापन हुआ। समापन कार्यक्रम में बड़ामलहरा विधायक प्रद्युम्र सिंह और बड़ामलहरा नगर परिषद अध्यक्ष के प्रतिनिधि आनंद सिंह की विशेष उपस्थिति रही।

ज्ञातव्य हो कि शिविर के पहले दिन चिरायू अस्पताल भोपाल के चिकित्सकों और स्टाफ की 150 सदस्यीय टीम ने 8400 लोगों के पंजीयन कर उनका उपचार किया था जबकि गंभीर रोगों से ग्रसित 170 मरीजों को 10 बसों से उनके एक-एक परिजन के साथ इलाज के लिए भोपाल रवाना किया गया। इसी तरह सोमवार को कुल 6500 लोगों के पंजीयन किए गए और  गंभीर रोगों से ग्रसित 1000 मरीजों को बसों से उनके एक-एक परिजन के साथ इलाज के लिए भोपाल रवाना किया गया। शिविर में आए अन्य मरीजों की आवश्यक जांच कर उन्हें परामर्श और दवाएं उपलब्ध कराई गईं। दो दिवसीय शिविर सुबह 10 से शाम 5:30 बजे तक बिजावर के जानकी निवास मंदिर में चला। इस दौरान शिशु रोग, मेडिसिन, कैंसर रोग, स्त्री रोग, छाती रोग, टेस्ट ट्यूब विधि द्वारा बच्चे, चर्म रोग, मानसिक रोग, किडनी एवं मूत्र रोग, डायबिटीज, बाल श्रवण बाधिता, नाक, कान, पेट, नेत्र, हृदय से संबंधित रोगों का उपचार किया गया। शिविर में डिजिटल एक्स-रे, सोनोग्राफी, ईको, ईसीजी, पीएफटी और डायबिटीज और और सभी प्रकार की खून की जांच की सुविधा उपलब्ध रही। विधायक ने बताया कि जटिल रोग एवं ऑपरेशन के मरीजों को शिविर स्थल से चिरायु अस्पताल, भोपाल तक भेजने और वापिस लाने की व्यवस्था भी की गई है। इस दौरान मरीजों के लिए निशुल्क आवास, भोजन, जांच, ऑपरेशन और दवाइयों की व्यवस्था है। विधायक ने चिरायु अस्पताल से आई चिकित्सकीय टीम सहित शिविर के सभी सहयोगियों और जनता-जनार्दन का आभार व्यक्त किया है।







No comments