ads header

Breaking News

जनसुनवाई में 109 आवेदन मिले जमीन पर हुये कब्जे की जांच एसडीएम करेंगे गंभीर प्रकरणों को सतत समीक्षा में लिया गया शिक्षा विभाग से जुड़ी शिकायतों के समाधान हेतु शिविर

 छतरपुर, 28 फरवरी 2023

पुलिस अधीक्षक छतरपुर सचिन शर्मा ने फरार आरोपी को पकड़वाने या सूचना देने के संबंध में नगद पुरस्कार घोषित किया है। फरार आरोपी जमना पिता चुन्नूलाल राजपूत उम्र 40 साल निवासी बकलनपुरवा थाना बमीठा अपराध घटित करने के बाद से फरार है जिनकी गिरफ्तारी पर 2 हजार रुपये इनाम घोषित किया है।
स.क्र./154/261/2023/



सीएम स्वेच्छा अनुदान में 2.95 लाख की सहायता राशि स्वीकृत
गंभीर बीमारी से पीड़ित 8 लोगों का होगा उपचार
      छतरपुर, 28 फरवरी 2023
सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय भोपाल द्वारा छतरपुर जिले के गंभीर बीमारी से पीड़ित 8 लोगों के बेहतर उपचार के लिए मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान मद से 2.95 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।
लक्ष्मण पिता भरोसा लोधी निवासी बम्हौरीकलां रामटौरिया को 45 हजार, अभिलाषा कृष्णकांत चौरसिया निवासी महाराजपुर को 60 हजार, रामलाल पिता शक्कू सेन निवासी रामटौरिया को 50 हजार, रूपसिंह पिता नन्नेभाई यादव निवासी मझगुवां को 40 हजार, लल्लीबाई पति मोतीलाल पटेल निवासी खपटया बगमऊ को 25 हजार, हल्कीबाई पति देशराज निवासी खपटया बगमऊ को 40 हजार, पूजा पति संतोष सेन निवासी बड़ामलहरा को 25 हजार और रामसखी पति शंकर रजक निवासी कुपीसपेरा को 10 हजार को सहायता राशि स्वीकृत हुई है।
स.क्र./155/262/2023/



जनसुनवाई में 109 आवेदन मिले
जमीन पर हुये कब्जे की जांच एसडीएम करेंगे
गंभीर प्रकरणों को सतत समीक्षा में लिया गया
शिक्षा विभाग से जुड़ी शिकायतों के समाधान हेतु शिविर
      छतरपुर, 28 फरवरी 2023
कलेक्टर संदीप जी आर ने मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष छतरपुर में जनसुनवाई में मिले आवेदनों की समीक्षा करते हुये गंभीर किस्म के प्रकरणों को निराकरण होने तक सतत समीक्षा में लिया और शिक्षा विभाग से जुड़ी शिकायतों के समाधान के लिये जिला शिक्षा अधिकारी और डीपीसी को प्रति सप्ताह शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में विभिन्न आवेदकों से जमीन पर कब्जा होने की शिकायत मिलने पर संबंधित एसडीएम से जांच कराने के निर्देश दिये गये। घरेलू प्रताडणा से संबंधित प्रकरणों पर महिला बाल विकास अधिकारी को काउंसलिंग की सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिये गये। जनसुनवाई में शहर में वार्ड न. 21 में जल संकट की जानकारी मिलने पर कलेक्टर ने एसडीएम और सीएमओ को जनसुनवाई के बाद वार्ड में जाने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में विभिन्न विभागों से संबंधित आवेदन 109 प्राप्त हुये। जिन्हे विभागीय अधिकारियों को परीक्षण करते हुये समाधान करने के निर्देश दिये गये।

गेहूं उपार्जन पंजीयन अब 5 मार्च तक
      छतरपुर, 28 फरवरी 2023
उप सचिव म.प्र. शासन खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण भोपाल द्वारा जारी रबी विपणन वर्ष में समर्थन मूल्य में गेहूं उपार्जन हेतु किसान पंजीयन की तिथि अब 5 मार्च तक बढ़ाई गई है। जिला खाद्य अधिकारी छतरपुर द्वारा शेष रहे कृषकों से पंजीयन कराने की अपील की गई है।

  
72 परीक्षा केन्द्रों पर होगी हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी परीक्षाएं 1 मार्च से
नकल रहित एवं निर्विघ्न परीक्षा संपन्न कराने निरीक्षण अधिकारी नियुक्त
      छतरपुर, 28 फरवरी 2023
कलेक्टर संदीप जी.आर. ने छतरपुर जिले में 1 मार्च से होने वाली हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षाएं नकल रहित एवं निर्विघ्न रूप से  संपन्न कराने के लिये प्रत्येक केन्द्रवार एक-एक निरीक्षण अधिकारी नियुक्त किये है। जिले में 72 परीक्षा केन्द्रों पर हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी की परीक्षाएं होगी।
म.प्र. दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत तुरंत प्रभाव से परीक्षा समाप्ति तक प्रतिबांत्मक निषेध आज्ञा के आदेश जारी किये है। जिसके तहत बोर्ड परीक्षा केन्द्र से 100 मीटर क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का घातक शस्त्र, बंदूक, राइफल, पिस्टल, भाला, बल्लम, बरछी, लाठी एवं अन्य प्रकार के घातक हथियार एवं विस्फोटक सामग्री लेकर परीक्षा केन्द्र स्थल पर नहीं आ जा सकेंगे।
परीक्षा केन्द्र के 100 मीटर परिधि में 5 से अधिक व्यक्तियों का समूह बनाकर खड़े रहने पर भी प्रतिबंध रहेगा तथा 100 मीटर परिधि में दो एवं चार पहिया वाहन का अस्थायी रूप से खड़ा रहना भी प्रतिबंधित किया गया है। उल्लंघनकर्ता पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्यवाही होगी।
इस आदेश से शासकीय आदेश से शासकीय अधिकारी-कर्मचारी, परीक्षा स्थल पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये नियुक्त पुलिस अधिकारी को छूट रहेगी और शारीरिक दुर्बलता, वृद्धावस्था तथा दिव्यांगता होने के कारण जिन्हे लाठी रखना आवश्यक है उन्हें भी छूट रहेगी।
अनुविभागीय दण्डाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार अनुभाग में आने वाले परीक्षा केन्द्रों के लिये उत्तरदायी होंगे। उपरोक्त दलों के अतिरिक्त अतिसंवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर प्रातः पृथक से प्रेक्षक नियुक्त किये गये है। निरीक्षण दल के अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित परीक्षण केन्द्र पर प्रातः 9 बजे से प्रश्न पत्र खुलने से पहले, समय 12 बजे तक मण्डल पैकेट शील्ड होने तक अनिवार्य रूप से उपस्थिति रहकर प्रतिवेदन से अवश्य अवगत कराना सुनिश्चित करें।


No comments