ads header

Breaking News

सीएम तीर्थ दर्शन यात्रा छतरपुर जिले से 348 श्रद्धालु शिर्डी जाएंगे पात्र एवं इच्छुक श्रद्धालु को 21 जनवरी तक देना होगा आवेदन

 मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना 21 जनवरी से शुरू होकर 3 अप्रैल तक जारी रहेगी। छतरपुर जिले से 348 पात्र एवं इच्छुक श्रद्धालु शिर्डी दर्शन के लिये के लिये 2 फरवरी को जाएंगे। श्रद्धालु के साथ सुरक्षाकर्मी एवं चिकित्सक भी रहेगे। अपर कलेक्टर प्रताप सिंह चौहान ने तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत और सीएमओ नगरपालिका एवं नगर पंचायत को प्रेषित पत्र में निर्देशित किया है कि सीएम तीर्थ दर्शन की प्रस्तावित योजना में पात्र एवं इच्छुक श्रद्धालुजनों से विधिवत प्रारूप में भरे आवेदन 21 जनवरी तक प्राप्त करें।

योजनांतर्गत मध्यप्रदेश के वरिष्ठ नागरिक जिनकी उम्र 60 वर्ष या अधिक है जो आयकरदाता नहीं है पात्र होगे। महिलाओं को न्यूनतम 60 वर्ष की उम्र में 2 वर्ष की छूट मिलेगी। आवेदक को दो प्रतियों में आवेदन भरना होगा। जिसमें नवीनतम पासपोर्ट साइज का फोटो, पहचान दस्तावेज के रूप में आधार कार्ड या मतदाता पहचान पत्र की छायाप्रति प्रस्तुत करनी होगी।

श्रद्धालु के साथ यदि जीवनसाथी साथ में जा रहे है तो आवेदक के साथ जीवनसाथी का नाम सम्मिलित करना होगा। ऐसे आवेदक जिनकी उम्र 65 वर्ष या अधिक है और जो सहायक को साथ ले जाना चाहते है तो सहायक का आवेदन पृथक से भरना होगा। सहायक की आयु 18-50 से वर्ष होनी चाहिए। यात्री को कोविड वैक्सीनेशन सटिर्फिकेट की छायाप्रति रखना अनिवार्य है।


No comments