ads header

Breaking News

क्षेत्र की शराब दुकानों में चल रही मनमानी, न रेट सूची चस्पा और न बिल दिया जाता, प्रिंट रेट से अधिक की जा रही बिक्री, आबकारी अमला नही कर रहा कार्रवाई

 [7:16 pm, 05/12/2022] +91 96442 07155: गौरिहार/ जिले में आबकारी विभाग का गैरजिम्मेदाराना रवैया और ठेकेदारों की मनमानी के चलते ग्राहक हलकान है। शराब दुकानों में रेट सूची चस्पा न करने के साथ ही प्रिंट रेट से अधिक दामों पर शराब की बिक्री और बिल न देना अब आम बात हो गई है। वर्तमान समय पर गौरिहार क्षेत्र की शराब दुकानों में ठेकेदार द्वारा मनमाने दामों पर शराब की बिक्री की जा रही है। 8 महीने में अभी तक शराब दुकान के सामने रेट सूची चस्पा नही की गई है। इसके अलावा शराब खरीदने वाले ग्राहकों को बिल भी नही दिया जाता है। मनमाने तौर पर संचालित इन दुकानों पर आबकारी अमला कार्रवाई करने से कतरा रहा है। 


जानबूझकर नही की जा रही कार्रवाई


विभाग की सर्किल इंचार्ज ने अभी तक लवकुशनगर और चंदला शराब दुकान पर कार्रवाई तो की है लेकिन कार्रवाई का असर आज भी देखने को नही मिल रहा। इसी तरह गौरिहार, पहरा व चन्द्रपुरा शराब दुकानों पर व्याप्त गड़बड़ियों पर कार्रवाई क्यों नही की जा रही यह समझ से परे है। इन दुकानों पर मनमाने दामों पर प्रिंट रेट से अधिक शराब की बिक्री की जा रही है जिससे शराब खरीदने वालों की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है। यही नही नगद में खरीदी गई शराब का बिल भी नही दिया जाता क्योकि  निर्धारित रेट का खुलासा हो जायेगा।


नही हुई चस्पा रेट सूची, मनमाने दामों पर हो रही बिक्री


गौरिहार, पहरा व चन्द्रपुरा में संचालित शराब दुकान विश्वमूर्ति के नाम पर है लेकिन वर्तमान में कॉन्टेक्ट के तौर पर संचालन कोई और कर रहा है। कॉन्टेक्ट पर दुकान संचालित करने वाले के द्वारा अभी तक दुकानों के सामने रेट सूची अंकित नही कराई है जिसका फायदा उठाते हुये मनमाने रेट पर शराब की बिक्री हो रही है। हो रही अनिमितताओं की शिकायत लोगों ने आबकारी विभाग के जिम्मेदारों से कई बार की है लेकिन विभाग के नुमाइंदों ने कार्रवाई के नाम पर एक नोटिस तक कटाना उचित नही समझा।


आपके द्वारा जानकारी मिली है मैने दुकानों के नाम नोट कर लिये है। जांच करवाकर कार्रवाई की जायेगी। बीआर वैद्य जिला आबकारी अधिकारी छतरपुर।: नशा मुक्ति अभियान को दरकिनार कर शराब ठेका मालिक के द्वारा गांव गांव मैं पहुंचाई जा रही शराब अवैध बिक्री कर किया जा रहा नशा मुक्ति अभियान का दुरुपयोग



No comments