ads header

Breaking News

एक शाम देश के नाम कार्यक्रम के माध्यम से अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर कलेक्टर ने की कार्यक्रम की सराहना

 ऐसे कार्यक्रम न केवल युवाओं को प्रेरित करते हैं बल्कि उन सबके अंदर भी राष्ट्रवाद की भावना पैदा करते हैं- पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह

दैनिक भास्कर की प्रस्तुति एक शाम देश के नाम अमर शहीदों को संगीमय श्रद्धांजलि कार्यक्रम के माध्यम से शहर भूतपूर्व कर्नल एवं सैनिकों का किया गया सम्मान

छतरपुर। गुरूवार की शाम शहर के किशोर सागर तालाब के पर स्थित ऑडोटोरियम मेें दैनिक भास्कर के द्वारा एक शाम देश के नाम कार्यक्रम आयोजित कर अमर शहीदों को संगीतमय श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया गया।  

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शहर के कलेक्टर संदीप जीआर, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह गुड्डू भैया, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती ज्योति-सुरेन्द्र चौरिसया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विद्या-हरिओम अग्निहोत्री, भाजपा पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, चन्द्रशेखर तिवारी, भाजयुवा मोर्चा के उपाध्यक्ष शशिकांत अग्निहोत्री उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर मुख्यतिथियों के द्वारा माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। 

शहर कलेक्टर संदीप जीआर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद किया और उनके  लिए अपने विचार व्यक्त किए तथा दैनिक भास्कर की प्रस्तुति एक शाम देश के नाम अमर शहीदों को संगीमय श्रद्धांजलि कार्यक्रम की सराहना की। 

इसी तरह भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने कार्यक्रम में शामिल हुए भूतपूर्व कर्नल एवं सैनिकों का स्वागत किया। भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने एक शाम देश के नाम कार्यक्रम के माध्यम से अमर शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की और दैनिक भास्कर के ब्यूरोचीफ घनश्याम पटेल एवं उनके पूरे स्टाफ द्वारा किए गए एक शाम देश के नाम कार्यक्रम के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं। भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि दैनिक भास्कर की प्रस्तुति एक शाम देश के नाम अमर शहीदों को संगीमय श्रद्धांजलि कार्यक्रम को प्रेरणादायी बताया तथा उन्होंने कहा कि यहां भगवान श्रीराम ने भी जन्म लेकर इस धरती का मूल्य चुकाकर गए। इस तरह हमें भी अपने जीवन में देशहित के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम न केवल युवाओं को प्रेरित करते हैं बल्कि उन सबके अंदर भी राष्ट्रवाद की भावना पैदा करते हैं कि राष्ट्र के लिए कुछ करके जाए और अपने जीवन में राजनैतिक, प्रशासनिक एवं जिस भी क्षेत्र में कार्य कर हैं हमारा भी जीवन कुछ ऐसा हो जिसमें अपनी मातृभूमि और अपने राष्ट्र के लिए करें। 

  दैनिक भास्कर की प्रस्तुति एक शाम देश के नाम अमर शहीदों को संगीमय श्रद्धांजलि कार्यक्रम मेें संगीत कलाकर प्रकाश वर्मा एवं रूपाली कुसमाकर ने अपने देशभक्ति गीतों से समां बंधा एवं इस कार्यक्रम आए अतिथियों सहित सभी लोग देशभक्ति गीतों की धुन पर झूम उठे और उनके अंदर देशभक्ति जागृत हो गई। ऑडोटोरियम में एक शाम देश के नाम कार्यक्रम के मंच पर छात्रों ने भगवान भोलेनाथ तथा देशभक्ति गीतों पर नृत्य कर सभी का मनमोह लिया। 

एक शाम देश के नाम कार्यक्रम के मंच पर सभी अतिथियों द्वारा भूर्तपूर्व कर्नल एवं सैनिकों का प्रमाण पत्र, शॉल, नारियल सौंपकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम के अंत में एनसीसी की छात्राओं ने देवी अहिल्या का रूप रखकर अनोखी प्रस्तुति दी तथा कार्यक्रम का संचालन श्री पाठक जी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर संदीप जीआर, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह गुड्डू भैया, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती ज्योति-सुरेन्द्र चौरिसया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विद्या-हरिओम अग्निहोत्री, भाजपा पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव,  चन्द्रशेखर तिवारी, भाजयुवा मोर्चा के उपाध्यक्ष शशिकांत अग्निहोत्री, रवि प्रताप सिंह (गब्बर), कैलाश पटेल यातायात प्रभारी, पत्रकार कल्याण परिषद के जिलाध्यक्ष एवं उमा एक्सप्रेस के संपादक मन्नूलाल रैकवार, भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्ण कुमार तिवारी, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष नरेश शर्मा, लालचन्द्र लालवानी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे। 

* छतरपुर*









No comments