ads header

Breaking News

नशामुक्ति, पौधरोपण, जल संरक्षण, महिला सशक्तिकरण व ऊर्जा साक्षरता में करें सहयोग: डॉ जीतेन्द्र जामदार शासन और समाज के बीच सेतू का कार्य कर रहा जन अभियान परिषद् समाज का अच्छे कर्मों से कुशल नेतृत्व करें

 म.प्र. जन अभियान परिषद् के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ जीतेन्द्र जामदार राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त, अपने अल्प प्रवास के दौरान रविवार को छतरपुर पहुंचे। डॉ जामदार द्वारा बतौर मुख्य अतिथि महाराजा छत्रसाल बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय में संचालित कक्षाएं जनअभियान परिषद् के सीएमसीएलडीसी के छात्रों को इस परिषद् के इतिहास, उद्देश्य और समाज के अच्छे नेतृत्व पर सारगर्भित व्याख्यान दिया गया। इस अवसर पर नपाध्यक्ष छतरपुर श्रीमति ज्योति चौरसिया, पूर्व नपाध्यक्ष श्रीमति अर्चना सिंह, श्री मलखान सिंह, श्री पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, श्री दिनेश उमरैया सम्भागीय समन्वयक, श्री आशीष ताम्रकार जिला समन्वयक जनअभियान परिषद्, श्री राकेश शुक्ला, प्रो. बहादुर सिंह परमार सहित एमएस-बीएसडब्ल्यू के छात्र, मेंटर्स एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

प्रदेश उपाध्यक्ष जन अभियान परिषद् डॉ जामदार ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनअभियान परिषद् पूरे विश्व में अनूठा परिषद् है जो केवल म.प्र. में है। यह जनभागीदारी से शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा समाज के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए सेतू का काम करता है, उन्होंने कहा कि हमें अपने कर्म से कुशलता प्राप्त करें तथा पाठ्यक्रम को आत्मसात करें तथा डिग्री लेकर समाज का नेतृत्व करने का बीड़ा उठाकर समाज के अंदर अच्छी प्रवृत्तियों को बढ़ाते हुए अपने देश प्रदेश को परम वैभव के शिखर पर बैठाने का प्रण लें। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें पर्यावरण को बचाने तथा वातावरण में बढ़ रहे कार्बन को कम करने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना है और उनकी देखभाल करना है इस कार्य को फोटो खिचाने तक सीमित न रखें। उन्हांेने कहा कि जनअभियान परिषद् शासन के विभिन्न अभियानों को गति देने के साथ सात्विक शुद्ध तरीके से वृक्षारोपण कैसे करना है, जल संरक्षण कैसे करना, नशामुक्ति के लिए विभिन्न गतिविधियां, साक्षरता के प्रयत्न तथा संस्कारों व संस्कृति के लिए प्राचीन धरोहर को कैसे जीवित रखना है, महापुरूषों से प्राप्त प्रेरणा पर आधारित समाज में जागरूकता कार्यक्रम, संगठनों के बीच समन्वय तथा महिला सशक्तिकरण आदि क्षेत्रों में जनअभियान परिषद प्रदेश में कार्य करते हुए अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने सभी से इन कार्यों में सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर जनअभियान परिषद् से जुड़कर उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया गया।



No comments