ads header

Breaking News

कोई भी गांव नहीं रहेगा विकास से वंचित:-- विद्या अग्रिहोत्री !! गोवंश को गौशाला में भिजवाए, शिक्षा एवं पोषण को लेकर दिए सख्त निर्देश-!! सामान्य सभा की पहली बैठक में बनाई गई विकास की योजना--

 छतरपुर:-- जिला पंचायत के चुनाव होने और दायित्वों की जिम्मेदारी देने के बाद पहली बार सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई। 15वें वित्त के माध्यम से कार्ययोजना बनाकर गांव-गांव विकास किया जाएगा। पहली बैठक में हर गांव को विकास की धारा से जोडऩे का प्रयास किया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष विद्या हरिओम अग्रिहोत्री ने कहा कि जिले का कोई भी गांव विकास से वंचित नहीं रहेगा। 

जिला पंचायत के सभाकक्ष में सामान्य सभा की पहली बैठक  रखी गई। बैठक में 15वें वित्त के आधार पर कार्ययोजना बनाई गई है। बड़ामलहरा विधायक प्रतिनिधि एवं जिला पंचायत प्रतिनिधि शशिकांत अग्रिहोत्री ने बताया कि बैठक के माध्यम से कार्ययोजना बनाई गई है ताकि इसी कार्ययोजना से जिले में कार्य किया जाए। उन्होंने बताया कि हर गांव को विकास से जोडऩे का खाका तैयार किया जा रहा है। शिक्षा विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग की समीक्षा बैठक भी रखी गई। शिक्षकों की विद्यालय में कमी दुरूस्त करने एवं विद्यालयों के भवनों की कमी की पूर्ति जैसे बिन्दुओं पर  चर्चा हुई। इसके साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका की भर्ती में पात्रों को ही मौका दिए जाने पर चर्चा हुई। श्री अग्रिहोत्री ने कहा कि कुर्राहा के स्कूल कक्ष के अलावा बड़ामलहरा क्षेत्र के ग्राम हलावनी स्थित विद्यालय में 13 वर्ष से अधूरे पड़े भवन के जो मामले सामने आए हैं उस संबंध में अधिकारियों से चर्चा हुई है। आवारा घूम रहे गौवंश को गौशालाओं तक भिजवाने और गौशालाओं की व्यवस्था विधिवत संचालित किए जाने पर बल दिया गया है। बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष पार्वती राजपूत, मीरा अवध मिश्रा, वर्षा पुष्पेन्द्र सिंह, शशिकांत शुक्ला छोटू, मनोज अहिरवार, सांसद प्रतिनिधि धीरेन्द्र नायक, सुनील मिश्रा, समोद शुक्ला, जिपं सीईओ एबी सिंह सहित अन्य सदस्य व अधिकारीगण उपस्थित रहे।



No comments