Breaking News

बिजावर विधायक ने भेंट किए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अस्पताल प्रबंधन को 6 सौंपे, 4 और जल्द मिलेंगे अब मरीजों को 24 घंटे मिलेगी ऑक्सीजन, जल्द मिलेगी डिजिटल एक्स-रे मशीन

क्षेत्र वासियों के लिए राहत की खबर-विधायक राजेश शुक्ला बब्लू ने शनिवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को अपनी निजी पूंजी से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए हैं जिनमें से 6 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर ब्लॉक मेडिकल ऑफीसर डॉ. मनोज पाल को सौंप दिए गए हैं जबकि 4 और जल्द दिए जाएंगे। विधायक ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को 24 ऑक्सीजन उपलब्ध कराएं इसमें जो भी समस्या आए उसकी जानकारी उन्हें दी जाए। 

उन्होंने बताया कि जल्द ही बिजावर के अस्पताल को डिजिटल एक्स-रे मशीन भी उपलब्ध कराई जाएगी और बिजावर में सीटी स्कैन मशीन के लिए भी प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि चूंकि अभी बिजावर के स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और टैक्रीशियन नहीं हैं जिसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री और जिला प्रशासन से चर्चा कर बिजावर स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और टैक्नीशियन उपलब्ध कराने की मांग की है जैसे ही डॉक्टर और टैक्नीशियन उपलब्ध होंगे वैसे ही सिटी स्कैन मशीन की व्यवस्था करा दी जाएगी। ज्ञात हो कि बीते दिनों विधायक श्री शुक्ला ने अपनी निजी पूंजी से 5 लाख कीमत के 40 बेड भी बिजावर के स्वास्थ्य केंद्र को उपलब्ध कराए थे।

अधिकारियों के साथ की बैठक, व्यवस्थाओं भी जांची

वहीं विधायक श्री शुक्ला ने अधिकारी-कर्मचारियों के साथ बैठक कर महमारी से निपटने के लिए अधिकारियों से सुझाव लिए और आगे की रणनीति तैयार की। उन्होंने बैठक में कहा कि पूर्व में की गई बैठक के दौरान चिकित्सकों और अधिकारियों ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मांग रखी थी जो उपलब्ध करा दिए गए हैं। आगे भी यदि किसी मशीन, दवा या अन्य जरूरत हो तो वे उन तक जानकारी पहुंचाएं वे हर हाल में जरूरत को पूरा कराएंगे।  इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीजों का हाल जाना और व्यवस्थाओं की जांच की। अटल बेटी वाटिका का निरीक्षण करते हुए उन्होंने अधिकारियों और चिकित्सकों को विभिन्न निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम राहुल सिलाडिय़ा, नायब तहसीलदार दुर्गेश तिवारी, महिला बाल विकास अधिकारी राजकुमार बागरी, डॉ आशीष चौरसिया आदि उपस्थित रहे ।





 

No comments