Breaking News

पूर्व मंत्री ललिता यादव ने किया अस्पताल का निरीक्षण बहुत जल्दी दुरुस्त होंगीं व्यवस्थाएं, 4 मई तक 90 आक्सीजन कन्संट्रेटर आ जाएंगे

 छतरपुर। जिला अस्पताल में कोविड-19 संक्रमित मरीजों को बेहतर उपचार दिलाने और व्यवस्थाओं का जायजा लेने पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने पीपीई किट पहनकर भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह के साथ आज शाम निरीक्षण किया। उन्होंने जिला अस्पताल में 4 मई तक 90 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर और आ जाने की जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल के प्रभारी अपर कलेक्टर रामाधार अग्निवंशी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय पथोरिया, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. लखन तिवारी भी मौजूद थे।

मध्य प्रदेश शासन की पूर्व मंत्री और भाजपा की प्रदेश मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने आज शाम जिला अस्पताल का मुआयना कर अस्पताल प्रबंधन से जानकारी ली। उन्होंने निरीक्षण में पाया कि एक मरीज के साथ अनेक अटेंडेंट होने से मरीजों को असुविधा हो रही है तथा गंदगी फैल रही है। उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों से व्यवस्था में सहयोग की अपील की। श्रीमती ललिता यादव ने अस्पताल के चौथे फ्लोर में पाया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की नहीं व्यवस्थाओं की कमी है। एक-एक मरीज दो-दो ऑक्सीजन कन्संट्रेटर रखे है। जिन्हें जरूरत है, उन्हें देते नहीं हैं। उन्होंने मरीजों से भी बात कर उनकी समस्या सुनी और तत्काल उन्हें दूर भी कराया। 

उन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से बात की। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के लिए 90 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर 4 मई को आ जाएंगे। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से साफ-सफाई के इंतजाम करने तथा मरीजों की उचित देखरेख के लिए नर्सिंग स्टॉफ बढ़ाने के मौके पर ही निर्देश दिए। 

श्रीमती ललिता यादव के अनुरोध पर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह  ने मरीजों के लिए जिला अस्पताल में 2, खजुराहो में 3 तथा लवकुशनगर में 5 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर तत्काल प्रभाव से उपलब्ध करा दिए।

श्रीमती ललिता यादव ने सभी लोगों से अस्पताल के प्रबंधन में सहयोग देने की भी अपील की और कहा कि स्वास्थ्य अमला रात-दिन इस महामारी से जूझ रहा है। धैर्य और संयम से काम लेते हुए सहयोग करें।






No comments