Breaking News

4 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ स्वस्थ होकर लौटे अपने घर’ कुल 335 व्यक्ति कोरोना से पा चुके हैं निजात

जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग एवं सहायक अमले ने समर्पण, सेवा एवं दक्षता के माध्यम से कोरोना से 04 और व्यक्तियों को निजात दिलाने में सफलता प्राप्त की। इस प्रकार अब तक प्राप्त कुल 382 संक्रमितों में से 335 स्वस्थ होकर अपने गृह क्षेत्रों के लिए प्रस्थान कर चुके हैं। वहीं शेष 39 मरीज़ों का कोविड केयर सेंटर में इलाज किया जा रहा है। स्वस्थ हुए 04 व्यक्तियों मे 02 महोबा रोड, 1-1 राजनगर और ढड़ारी स्थित कोविड केयर सेंटर से रिकवरी उपरांत डिस्चार्ज किये गए हैं। इन सभी व्यक्तियों ने अपने सफल ईलाज के लिए  शासन-प्रशासन, अस्पताल प्रबंधन, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ आदि को धन्यवाद दिया।
कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह ने स्वस्थ हुए सभी व्यक्तियों को उत्तम स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना से डरने कि जरुरत नहीं है। कोरोना को हराने के लिए हमे बस ’“3 एस“ थीम- सावधानी, संयम और सहयोग’ का पालन अनिवार्य रूप से करना है।
घर से बाहर निकलते वक़्त ’सावधानी’ बरतें - घर से बाहर निकलने पर मास्क, गमछा, फ़ेस कवर आदि से मुँह और नाक को ढँककर रखें। नियमित रूप से हाथों को धोएं/सेनिटाइज़ करें साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें।
खुद पर ’संयम’ रखें- वृद्धजन, बच्चे या किसी भी तरह कि गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्ति बिना आवश्यक कारणों से घर के बाहर ना निकलें। जो यात्राएं जरुरी नहीं हैं उन्हें कुछ समय के लिए टाल दें। रात 8 बजे के बाद बिना मेडिकल एमर्जेन्सी के घर से बाहर ना निकलें।
शासन-प्रशासन का ’सहयोग’ करें- कोरोना से घबराएं नहीं। किसी भी प्रकार के लक्षण आने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग एवं ज़िला प्रशासन को सूचित करें। समय पर कोरोना संक्रमण की पहचान एवं उपचार से कोरोना संक्रमित मरीज़ को स्वस्थ करने की सम्भावना बढ़ जाती है, साथ ही सही समय में जाँच हो जाने से सम्बंधित व्यक्ति को आइसोलेट किया जाकर संक्रमण फैलने का खतरा भी कम किया जा सकता है।

कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त जिले के नागरिकों से अनुरोध किया है कि कोरोना मुक्त छतरपुर बनाने में प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें।

 

No comments