ads header

Breaking News

आदेशों की अव्हेलना व लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : कलेक्टर

 आदेशों की अव्हेलना व लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : कलेक्टर


जाति प्रमाण पत्र आवेदनों में लापरवाही पर प्राचार्यों की कटेगी वेतन, डीपीसी को नोटिस


स्कूलों में ही पटवारी जाकर करेंगे वेरिफिकेशन


मुख्यमंत्री सीखो कमाओं योजना के क्रियान्वयन के निर्देश

---------

कलेक्टर छतरपुर संदीप जी.आर. की अध्यक्षता में सोमवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में टी.एल. के साप्ताहिक प्रकरणों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती तपस्या परिहार, एडीएम नमः शिवाय अरजरिया सहित एसडीएम एवं जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री जीआर ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दूसरे चरण अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की शत-प्रतिशत प्रविष्टि करने के निर्देश दिए। उन्होंने जाति प्रमाण पत्र के लंबित आवेदनों में समग्र आईडी प्रविष्टि न करने वाले प्राचार्यों की वेतन कटौती की जाने साथ ही डीपीसी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही व निर्देशों की अव्हेलना करने वालों पर कड़ी कार्यावाही की जाएगी। उन्होंने सभी एसडीएम को इस कार्य की समीक्षा करने के साथ निर्देशित किया कि हर स्कूलों में पटवारी जाएं और जातिप्रमाण पत्रों के आवेदनों को वेरिफिकेशन करें।


जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र बिना आवेदन के तुरंत बनाकर दें


कलेक्टर ने निकायों को ट्रेड लायसेंसों को टार्गेट अनुरूप बनाने के निर्देश दिए। साथ ही बारिश के पूर्व ही नालियों की सफाई कराने तथा सभी विभागों को अधूरे निर्माण कार्य पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया एवं तालाबों के फीडर चेनलों की कनेक्टिविटी ठीक करने को कहा। उन्हांेने कहा कि जन्म एवं मृत्यू प्रमाण पत्रों के लिए व्यक्ति को आवेदन न करना पड़े तत्काल जानकारी लेकर बनाकर उपलब्ध कराएं। कलेक्टर ने पीएचई विभाग एवं निकायों को हैण्डपंमों के सुधार कार्य मोटर रिपेयर कराने हेतु निर्देशित किया।  

एसडीएम को निर्देश दिए गए कि सीमांकन होने के बाद आरसीएमएस पोर्टल में प्रविष्टि करें। उन्होंने सीएम एवं सीएस मॉनिट के प्रकरणों को निपटाने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्यमंत्री सीखो कमाओं योजना के क्रियान्वयन के लिए एसडीएम को इंड्रस्टीज होटेल एवं विभागों की बैठक कर युवाओं को योजना के माध्यम से ट्रेनिंग के साथ रोजगार से जोड़ने के निर्देश दिए।


माफिया अभियान में कार्यवाही के निर्देश


स्वास्थ्य केंद्रों के प्रवेश द्वारा पर लगेगें कैमरे


कार्यालय में समय से नही पहुंचने की होगी जांच


मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में बॉटम 3 सीएमओं को आधार लिंकिंग, डीबीटी और केवायसी में कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने माफिया अभियान अंतर्गत कार्यवाही करने के निर्देश दिए एवं सीएमएचओ को स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रवेश द्वारा पा सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ को टीम गठित करते हुए गौरिहार एवं बकस्वाहा क्षेत्र के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कार्यालयों में समय से पहुंचने की जांच करने के निर्देश दिए।

No comments