ads header

Breaking News

कमिश्नर ने जनसेवा अभियान, लाड़ली बहना सहित अन्य कार्यों की संभागीय समीक्षा की

 कमिश्नर ने जनसेवा अभियान, लाड़ली बहना सहित अन्य कार्यों की संभागीय समीक्षा की


महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर के गौरव दिवस की भी समीक्षा

-------

कमिश्नर सागर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने जिला पंचातय सभाकक्ष छतरपुर में संभाग स्तर पर मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान, लाड़ली बहना, ब्याज माफी, भू-अधिकार पट्टा, जलजीवन मिशन अंतर्गत क्रियांवित कार्य सहित 2 जून को मनाए जाने वाले महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर का गौरव दिवस के कार्यक्रम की व्यवस्थाओं एवं तैयारियों की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर्स, जिला पंचायत सीईओ, महिला बाल विकास अधिकारी छतरपुर, दमोह, पन्ना, निवारी, टीकमगढ़ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कमिश्नर डॉ. रावत ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में ही सीमांकन, बंटवारा और नामांतर के लंबित प्रकरणों को 30 जून तक ही शतप्रतिशत निपटाने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजनांतर्गत आवेदनों की आपत्तियों का निराकरण एवं बैंक खाता की डीबीटी कराने के लिए निर्देशित किया। जिससे शतप्रतिशत आवेदक पात्र महिलाओं के खातों में 10 जून को 1 हजार रूपए की राशि बैंक खातों में अंतरित हो सके।

किसानों के ब्याज माफी में प्रगति लाते हुए डेली समीक्षा कर सभी पात्र कृषकों को लाभ दिए जाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि एक भी पात्र किसान बांकी न रहे। उन्होंने उपार्जन की राशि का बकाया जल्द भुगतान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा भू-अधिकार योजना में पट्टों का वितरण, जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा एवं मुख्यमंत्री सीखों कमाओं योजना की समीक्षा की।

No comments