ads header

Breaking News

श्रीमद्भागवत महापुराण एवं चारों धाम का पूजन का कार्यक्रम का आयोजन

 छतरपुर में 17 अप्रैल 2023 से 24 अप्रैल 2023 तक श्रीमद भागवत महापुराण सप्ताह ज्ञान यज्ञ का आयोजन शुक्ला सदन सागर रोड होटल फोर सीजन के आगे किया  जा रहा है। मुख्य यजमान के रूप में श्रीमती रामा शुक्ला एवम सौम्या शुक्ला बैठी हुई है। श्रीमद भागवत महापुराण सप्ताह यज्ञ के आयोजन के पहले दिन भव्य कलश यात्रा महिलाओं के द्वारा सिर पर कलश लेकर डीजे के धुन में निकाली गई। पहले दिन का कार्यक्रम कलश यात्रा नगर में हर्ष उल्लास के साथ निकाली गई। श्रीमद भागवत महापुराण में श्रीकृष्ण के पूरे जीवन चरित्र को बताया जात है जिसको श्रद्घालु बड़े ही श्रद्घा से श्रवण करते है और भागवत को सुनकर उनकी बातों को जीवन मे उतारने का प्रयास लोग करते हैं।

कथावाचक महराज जगतगुरु श्री श्री 108 श्री वल्लभ आचार्य जी ने बताया कि श्रीकृष्ण के जीवन चरित्र को सुनने मात्रा से लोगो के जीवन मे एक नई ऊर्जा का संचार हो जाता है। लोग बुरे कर्मो को त्याग अच्छे कर्मों की ओर बढ़ने लगते है। भागवत महापुराण के श्रवण करने से लोग स्वर्ग की अनुभूति करने लगते है। भागवत कथा सुनने से लोगो में आपसी भाई चारा बढ़ता है। घर परिवार समृद्घि की ओर बढ़ते हैं। घर और परिवार के लोग खुशहाल होते है जीवन मे चल रही अनेक प्रकार के दुख कलह से लोगो को मुक्ति मिलती है। इसी लिए लोगो को जहाँ भी मौका मिले भागवत पुराण का कथा सुनने चाहिए, साथ उन्होंने ने आने वाले दिनों में होने वाली प्रसंग के बारे में बताया जिसमे आने वाले दिनों में सती चरित्र, भरत चरित्र, वामन अवतार,प्रह्लाद चरित्र,हिरण्यकश्यप वध, श्रीकृष्ण जन्म, कृष्ण बल चरित्र, रूखमणी विवाह जैसे कई प्रसंग आने वाले दिनों में कथावाचन किया जाएगा। इस श्रीमद भागवत महापुराण में रोज सैकड़ो की संख्या में कथा सुनने के लिए श्रद्घालु उपस्थित होते हैं। साथ ही आस-पास के ग्रामीण भी इस महापुराण यज्ञ में शामिल होकर अपने आप को कृतार्थ कर रहे हैं।

आज 21-04-2023 को बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ गोवर्धन पूजा और मटकी फोड़ का आयोजन संपन्न lहुआ लोगों ने बढ़ चढ़कर धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और महिलाएं पुरुष बच्चे झूमते गाते नाचते हुए नजर आए।

कथा के आयोजनकर्ता देशमुख शुक्ला(टंटू शुक्ला) ने बताया की कल रुक्मणि विवाह का चरित्र सुनाया जाएगा,एवम सभी भक्तों से इस धार्मिक आयोजन में शामिल होकर सफल बनाने का निवेदन किया है।





No comments