ads header

Breaking News

यादव समाज के युवाओं को नशे से मुक्त कर रोजगार से जोड़ेंगे-मोनू यादव अखिल भारतीय यादव महासभा की बैठक में बोले संभागीय अध्यक्ष

 छतरपुर। अखिल भारतीय यादव महासभा की संभागीय बैठक आज होटल लॉ कैपिटॉल में प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव और महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री तथा भाजपा की प्रदेश मंत्री श्रीमती ललिता यादव की विशेष उपस्थिति में आयोजित की गई। बैठक में नवनियुक्त संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव मोनू का सभी ने आत्मीय स्वागत किया। बैठक में रामचंद्र यादव प्रदेशाध्यक्ष व्यापारी प्रकोष्ठ, पुष्पेंद्र यादव प्रदेशाध्यक्ष युवा यादव महासभा, जानकी यादव, नारायणदास यादव जिलाध्यक्ष, राजू बाबू लाल यादव, प्रमोद यादव जिलाध्यक्ष टीकमगढ़, नत्थू यादव, राम कुमार यादव पन्ना, संजू यादव निवाड़ी, राम कुमारे यादव सागर, अरविंद्र यादव मुर्खारा, लक्ष्मन सिंह यादव धामची, नरेंद्र सिंह यादव पार्षद, विजय यादव चंद्रनगर, अशोक यादव ढड़ारी, राजू दादा, प्रेमकिशोर यादव, कल्याण सिंह यादव, शिब्बू यादव नौगांव, इंद्रपाल यादव, कमल यादव, महिपाल सिंह यादव, जगदीश यादव, देवी सिंह यादव, दिनेश यादव सहित संभागभर से आए प्रमुख पदाधिकारियों ने भाग लिया।

पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने बैठक में कहा कि नवनियुक्त संभाग अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव मोनू ने अपना विजन सामने रखा है और सभी से अनुमति मांगी है। समाज हित का कोई भी काम न तो प्रदेश अध्यक्ष और न ही संभाग अध्यक्ष अकेले कर पाएंगे। जब तक समाज का सहयोग नहीं मिलेगा हम किसी काम को अंजाम नहीं दे पाएंगे। इसके पहले नवनियुक्त संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव मोनू ने समाज को आगे ब?ाने के लिए अपना विजन प्रस्तुत करते हुए सभी से सहयोग मांगा।
युवाओं को स्वरोजगार
संभाग अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि वे समाज के युवाओं को स्वरोजगार से जोडऩे की दिशा में ठोस कदम उठाएंगे। इसके लिए दुग्ध क्रांति के माध्यम से अमूल और सांची की तर्ज पर समाज का निजी ब्रांड स्थापित करके चिलिंग प्लांट के माध्यम से दूध के व्यवसाय को हाइटेक बनाकर समाज स्तर पर आर्थिक समृद्धि लाएंगे।  
अहीर रेजिमेंट के लिए युवाओं को करेंगे तैयार  
उन्होंने बताया कि सरकार से देश की सेना में अहीर रेजिमेंट बनाए जाने की मांग के बीच जमीनी स्तर पर भी काम करना जरूरी है, जब तक अहीर रेजिमेंट नहीं बनती तब तक हम समाज के युवाओं को सेना की निशुल्क ट्रेनिंग दिलाएंगे। इसके लिए जगह-जगह ट्रेनिंग कैंप आयोजित किए जाएंगे। पूरे संभाग में आर्मी ट्रेनिंग कैंप लगवाए जाएंगे जिसमें रिटायर आर्मी जवान के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी। इससे दो लाभ होंगे पहला हमारे समाज के युवा सेना में भर्ती के लिए काबिल बनेंगे, जब भी भर्ती होगी तो उन्हें सीधा लाभ मिलेगा साथ ही प्राइवेट सेक्टर में चलने वाली निजी सुरक्षा एजेसियों में भी रोजगार के मौके मिलेंगे।
नशा मुक्ति अभियान
श्री यादव ने कहा कि यादव समाज के युवाओं को एकजुट करने के लिए कई कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे, लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी नशा मुक्ति अभियान रहेगा। नशामुक्त समाज बनाने का लक्ष्य लेकर काम किया जाएगा। समाज के युवाओं को नशामुक्त बनाने वे एक अभियान चलाएंगे जिसका नारा देंगे तुम नशा छोड़ो हम तुम्हें रोजगार देंगे।
समाज जोड़ो यात्रा
राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि सागर संभाग में यादव समाज को एकजुट करने के लिए समाज जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए गांव, कस्बा, शहर जाकर सामाजिक जागरूकता बैठक करके ब्लाक से लेकर जिला मुख्यालय पर बड़ी सामाजिक सभा का आयोजन करके समाज से जुड़ी समस्या या समाज हितैषी मांग को शासन प्रशासन तक पहुंचाया जाएगा।
अहीर सेना संगठन का निर्माण
मोनू ने कहा कि यादव समाज के युवाओं को सामजिक और राष्ट्र हितैषी कार्य के लिए एकजुट कर एक सशक्त मंच देने के लिए अहीर सेना का गठन करने की योजना पर जल्दी काम शुरू किया जाएगा। यह संगठन गैर राजनीतिक होगा और सामाजिक कार्य के लिए इसमें शामिल युवाओं को लगाया जाएगा। जिस तरह लायंस क्लब और रोटरी क्लब जैसे संगठन काम करते है कुछ ऐसा ही ढांचा इस संगठन का होगा।




No comments