ads header

Breaking News

सीएम स्वेच्छा अनुदान से 15 हजार की सहायता राशि स्वीकृत

 सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय भोपाल द्वारा छतरपुर जिले के गंभीर बीमारी से पीड़ित श्रीमती सरमबाई पति मथुरा पटेल निवासी ग्राम बूढ़ा छतरपुर के बेहतर उपचार के लिए मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान मद से 15 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।  


जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की मीटिंग के लिए जिले के पूर्व सैनिकों एवं विधवाओं के कल्याण हेतु कोई मुद्दे अथवा बिन्दु हो तो 17 अप्रैल शाम 5 बजे तक जिला सैनिक कल्याण कार्यालय छतरपुर में अविलम्ब प्रस्तुत करें।


कलेक्टर संदीप जीआर ने सोमवार को राजनगर जनपद के ब्लॉक के ग्राम हतना का अधिकारियों के साथ पैदल निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम में निर्माणाधीन आंगनवाड़ी का निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता को देखा, बॉउन्ड्रीवॉल को 5 दिवस में ही पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही बच्चों के लिए पढ़ाई में सुविधा की दृष्टिगत आंगनवाड़ी केन्द्र के बगल में एक ओपेन लाइब्रेरी पुस्तकालय बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जनपद सीईओ को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि नवीन गौशालाएं जल्द से जल्द संचालित हो और एन.एच. पर बैठने वाली गायों को तुरंत सिफ्ट कराएं। उन्हांेने कहा कि रोड के किनारे बैठने वाली गायों को ग्रामवार गौशालाओं में भेंज कर अवगत कराएं।  
कलेक्टर ने ग्राम का पैदल भ्रमण करते हुए स्वच्छता, पेयजल एवं ग्राम में हो रहे दूध कलेक्शन की जानकारी एवं खराब हैण्डपंपों के तत्काल सुधार करवाने व बहाव के पानी को सोकपिट बनाने हुए सही दिशा देने के निर्देश दिए। उन्होंने शासकीय प्राथमिक शाला का निरीक्षण कर जीर्णशीर्ण होने पर तत्काल डिस्मेंटल करने के निर्देश दिए एवं जब तक नया भवन का निर्माण नहीं हो जाता तब तक वैकल्पिक व्यवस्था कर स्कूल संचालन के निर्देश दिए। उन्हाेंने तालाब के सीमांकन की जानकारी। साथ ही एसडीएम को निर्देशित किया कि खेतों में कोई नरवाई न जलाए। अगर कोई नरवाई जलाता है तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान एसडीएम राकेश सिंह परमार, ईई पीडब्ल्यूडी आर.एस. शुक्ला, सीईओ जनपद आदि अधिकारी उपस्थित थे।



No comments