ads header

Breaking News

*अर्चना के समस्या निवारण शिविर में निपटी सैकड़ो समस्याएं* *हमें सुरक्षा गार्डों की जरूरत नहीं जनता का सुरक्षा कवच हमारे साथ: अर्चना गुड्डू सिंह*

 छतरपुर।* भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेत्री, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुड्डू सिंह द्वारा वार्डों में प्रारंभ किए गए लाड़ली बहनों की मदद के लिए जन समस्या निवारण शिविर में आज फिर भारी भीड़ उमड़ी और सैकड़ों समस्याओं का मौके पर ही निदान किया गया। गुरूवार को वार्ड क्रमांक 38 और 39 का संयुक्त समस्या निवारण शिविर पठापुर तिराहे के पास स्थित रामजानकी मंदिर प्रांगण में आयोजित किया गया। शिविरों की श्रृंखला की शुरूआत 21 मार्च को वार्ड क्रमांक 36 और 37 के संयुक्त शिविर से हुई थी। आज आयोजित किए गए शिविर में छतरपुर विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी रही अर्चना सिंह के अलावा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम चतुर्वेदी, पूर्व जिलाउपाध्यक्ष भाजपा कैलाश रावत एवं जागृति सिविल वेलफेयर सोसायटी के सचिव पी.डी. चौरसिया विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

 शिविर में उपस्थित हुई सैकड़ों महिलाओं को भाजपा नेत्री अर्चना सिंह ने तिलक लगाया और लाड़ली बहनों पर पुष्प वर्षा कर उनका आत्मीय अभिनंदन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 4 साल पहले जनता ने जिन्हें इस क्षेत्र के विकास के लिए चुना था वे 4 साल तक घर से नहीं निकले और जब घर से निकले तो कई गनर उनके साथ दिखाई दिये। उन्होंने कहा कि हमें ऐसी सुरक्षा की जरूरत नहीं जो हमें जनता से दूर करे, हमारे साथ तो जनता जनार्दन का सुरक्षा कवच है। हमारे दरवाजे हमारी जनता के लिए चौबीसों घंटे खुले रहते हैं, हम जीयेंगे तो जनता के लिए और मरेंगे तो जनता के लिए। भाजपा नेत्री अर्चना गुड्डू सिंह ने महिलाओं से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए लाड़ली बहना योजना लागू करने पर रक्षा सूत्र प्राप्त किए और कहा कि यह रक्षा सूत्र वे प्रदेश के मुख्यमंत्री तक भिजवायेंगी और उन्हें बतायेंगी कि यह रक्षा सूत्र उन्हें उनकी छतरपुर की बहनों ने भेंट किए हैं। अर्चना गुड्डू सिंह ने कहा कि यह शिविर केवल इस लिए आयोजित किए जा रहे हैं ताकि कोई भी लाड़ली बहना इस योजना का लाभ लेने से वंचित न रह सके। बड़ी संख्या में एकत्रित हुई महिलाओं से उन्होंने अपील की और कहा कि वे यहां से तभी जाएंगी जब सभी महिलाओं की ई-केवाईसी उनके सामने हो जाएगी। इस मौके पर भाजपा नेता जयराम चतुर्वेदी और कैलाश रावत ने भी उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित किया और मध्यप्रदेश शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में प्रतीक खरे, पूर्व पार्षद राघवेन्द्र सिंह बुन्देला, दिनेश चन्द पाठक, रामचन्द साहू, आनंद सिंह बुन्देला, लक्ष्मी साहू, कस्तूरी साहू, श्रीपद दुबे, अभिषेक खरे, विनय पटैरिया, पार्षद दीपेन्द्र असाटी, अजय कबीर, किन्ना बरार, जीतेन्द्र सिंह घोष, सुरेन्द्र सिंह तोमर, आशीष पाठक, श्रीकांत दुबे, द्रोपति कुशवाहा, सीता सिंह, बलजीत कौर, किरन बृजपुरिया, प्रियंका त्रिपाठी, स्वाती गुप्ता सहित तमाम लोग उपस्थित थे। इस मौके पर भाजपा नेत्री अर्चना सिंह द्वारा उपलब्ध कराई गई टेक्निकल टीम के सदस्यों ने बड़े ही आसान तरीके से महिलाओं की ई-केवाईसी की उन्हें अर्चना सिंह ने खुद अपने हाथों से योजना के फार्म वितरित किए और विभिन्न योजनाओं के लाभ में आ रही दिक्कतों और परेशानियों का मौके पर ही निराकरण कराया।

*बुजुर्गों का हुआ सम्मान*

 पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुड्डू सिंह ने समस्या निवारण शिविर के मौके पर विशेष रूप से मंच पर उपस्थित रहे वार्ड के बुजुर्गवार सम्मानित नागरिकों का पुष्पगुच्छ भेंट कर उन्हें सम्मानित किया और चरण छू कर उनका आर्शीवाद प्राप्त किया। सम्मानित सदस्यों में सुरेश दुबे, विष्णु रावत, रमाशंकर खड़ोरिया, गिरजा शंकर राय, नाथूराम खरे, इन्द्रपाल सिंह, कामता प्रसाद सेन, रमेश तिवारी मलमा वाले और भज्जू यादव हल्के भैया जमीदार शामिल रहे।


No comments