ads header

Breaking News

कलेक्टर ने समग्र ई-केवायसी शिविरों का निरीक्षण किया सीएससी केंद्रों पर हो रही निःशुल्क ई-केवायसी, ग्रामों में मुनादी कराने के निर्देश अधिकारियों को बैंकों में आधार लिंकिंग व डीबीटी कार्य के निरीक्षण करने के निर्देश महिलाओं से की ई-केवायसी कराने की अपील, स्वयं का आधार से लिंक बैंक खाता अनिवार्य

 कलेक्टर छतरपुर संदीप जीआर ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के सफल क्रियांवयन एवं पूर्व तैयारी के संबंध में जिले में लगाए जा रहे ई-केवायसी शिवरों का औचक निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने बड़ामलहरा के वार्ड नं 10 एवं ग्राम सिजवाहा में शिविर का निरीक्षण करने के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामों में सीएससी सेंटरों में समग्र आईडी का निःशुल्क ई-केवायसी किया जा रहा है। इसकी ग्रामवार मुनादी करवाकर जानकारी दी जाए। साथ ही ई-केवायसी के लिए आने वाली महिलाओं को योजना के संबंध में पात्रता और अपात्रता की जानकारी दें। जिससे महिलाओं को अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़ें। आवेदन करने के लिए महिलाओं का स्वयं का बैंक खाता आधार, डीबीटी सहित और मोबाइल नम्बर से लिंक रहे। अगर नहीं है तो 25 मार्च से पूर्व संबंधित महिला को बैंक जाकर ई-केवाससी कराने की जानकारी दें।
कलेक्टर श्री जीआर ने अपनी उपस्थिति में भी केवायसी कार्य करवाया। उन्होंने ग्राम सिजवाहा पहुंचकर नल जल योजना के क्रियान्वयन का निरीक्षण किया और ई-केवायसी शिविर का निरीक्षण कर ग्रामवासियों से संवाद किया तथा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना कि जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं को सुना और निराकरण के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री जीआर ने महिलाओं से समग्र ई-केवायसी कराने एवं स्वयं का बैंक खाता नहीं होने पर खुलवाने की अपील करते हुए अधिकारियों को बैंकों में आधार लिंकिंग व डीबीटी कार्य के निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक भी पात्र महिला की ई-केवायसी होना बांकी नहीं रहे। योजनांतर्गत पात्र 23 से 60 वर्ष की आयु की महिलाओं को नियमानुसार प्रतिमाह 1 हजार रूपये के मान से राशि का भुगतान किया जाएगा। योजना अंतर्गत पात्र महिलाओं के चिन्हाकन एवं दस्तावेजों को दुरुस्त कराने हेतु ग्राम पंचायत, ब्लाक एवं जिला स्तर पर दल गठित किये गये हैं।


No comments