ads header

Breaking News

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए दी गई ट्रेनिंग आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न कर्मीयों ने ली ट्रेनिंग

 कलेक्टर संदीप जीआर के निर्देशन में रविवार को जिला ई-गवर्नेंस सोसायटी छतरपुर द्वारा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए पूरे जिले में प्रशिक्षण आयोजित किए जा रहे हैं। जिससे आवेदन भरते समय पात्र एवं अपात्रता की पहचान करना एवं तकनीकि समस्याओं से निपटने तथा पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया में कोई परेशानी न हो।

प्रबंधक ई-गवर्नेंस राहुल तिवारी ने बताया कि ग्रामीण जनपद एवं निकाय स्तर पर प्रशिक्षण जिले की समस्त आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, ग्राम सचिव एवं रोजगार सहायक, वार्ड प्रभारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटरों को दिया गया। साथ ही सभी की समस्याओं एवं प्रश्नों आदि का समाधान किया गया। प्रशिक्षण में समग्र आईडी के ई-केवायसी एवं अन्य तकनीकि विस्तृत जानकरी दी गयी तथा एलबीवाय अंतर्गत दिनांक 25 मार्च से पात्र महिलाओं को मिलने वाले मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लाभ के आवेदन ऑनलाइन डेस्कटॉप और मोबाइल एप द्वारा प्राप्त होने वाले आवेदनों के संबंध में तकनीकि जानकारी दी गई। मास्टर ट्रेनर सहायक ई गवर्नेंस प्रबंधक के.के. तिवारी छतरपुर में, बिजावर एवं बक्स्वाहा में अखिलेश प्रजापति, बड़ामलहरा में अखिलेश वाजपेयी, नौगांव में संजीव चौरसिया, लवकुशनगर गौरिहार में हेमंत रिछारिया तथा राजनगर में शशिकांत चौरसिया द्वारा योजना के सफल क्रियांवयन के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया।



No comments