ads header

Breaking News

ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा आपदा मित्रों के मन को शांत रखने के लिए मेडिटेशन सिखाया गया नकारात्मकता से सकारात्मक विचारों की ओर जाने की यात्रा का नाम है राजयोग- ब्रह्माकुमारीज़

 अभी हम सबकी आत्मा रूपी बैटरी गुणों और शक्तियों से डिस्चार्ज हो चुकी है फिर भी हम एक दूसरे से सुख, शांति, प्रेम मांगते रहते हैं जो किसी के पास नहीं है क्योंकि सभी आत्माएं खाली हो चुकी हैं फिर भी हमें उन्हीं से अपेक्षा रहती है अब डिस्चार्ज बैटरी डिस्चार्ज बैटरी को चार्ज नहीं कर सकती। डिस्चार्ज बैटरी को चार्जेबल बैटरी से जोड़ना होगा और वह चार्जेबल बैटरी है परमात्मा सर्वोच्च सत्ता। परमात्मा हर चीज का सागर है शांति का सागर, सुख का सागर, प्रेम का सागर और आप सागर से जितना भी चाहे उतना ले सकते हैं और जब हमारे पास होगा तब हम दूसरों को भी दे पाएंगे। अपने आप को भरपूर करने के लिए राजयोगा मेडिटेशन बहुत जरूरी है।

उक्त उद्गार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर द्वारा जटाशंकर पैलेस में होमगार्ड की तरफ से आपदा मित्र योजना आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण के दौरान मेडिटेशन सिखाने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ को आमंत्रित किया गया जिसमें बीके कल्पना द्वारा व्यक्त किए
गए।
इस प्रशिक्षण में होम कमांडेंट करण सिंह, समस्त स्टाफ, बीके धीरज भाई एवं युवा आपदा मित्रों ने भाग लिया।
इस अवसर पर बीके रीना ने कहा की नकारात्मक विचारों से सकारात्मक विचारों की ओर जाने की यात्रा का नाम है राजयोग। पानी जितना शांत होगा उतना ही उसकी सतह साफ दिखाई देगी उसी प्रकार मन जितना शांत होगा उतना ही मन में स्पष्टता होगी कि उसे क्या सोचना है।
इस अवसर पर युवाओं को G20 के बारे में बताया और विभिन्न प्रकार की एक्टिविटीज के माध्यम से खुश रहना सिखाया गया एवं कॉमेंट्री के माध्यम से राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास कराया गया।








No comments