ads header

Breaking News

विकास यात्रा बिजावर हितलाभ वितरण के साथ भूमिपूजन एवं लोकार्पण की सौगात

 विकास यात्रा आयोजन के क्रम में बुधवार को छतरपुर जिले की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में विकास यात्राएं निकाली जाकर हितलाभ के वितरण के साथ भूमिपूजन एवं लोकार्पण की सौगात स्थानीय लोगों को मिली। बिजावर विधानसभा के ग्राम ग्राम रामपुर, भैरा, गुढ़पारा और कुटिया की विकास यात्रा में लाड़ली लक्ष्मी के 34, वृद्धा पेंशन के 11, हितलाभ वितरण के 7, लोकार्पण एवं भूमिपूजन 2-2 किये गये। विकास यात्रा में विधायक राजेश शुक्ला ने भाग लेते हुये लोगों को योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी।

लाड़ली लक्ष्मी की मां ने सीएम का आभार माना
बेटियों का भविष्य सुरक्षित हुआ
लाड़ली लक्ष्मी योजना में बुधवार को विधानसभा बिजावर में शामिल राजनगर तहसील के ग्राम बरेठी की निवासी श्रीमती भारती पति अनिल ने लाड़ली लक्ष्मी योजना में बेटी कुमकुम को हितलाभ के रूप में दिये गए प्रमाण पत्र पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार माना है। उन्होंने कहा कि इस योजना से बेटियों का भविष्य सुरक्षित हुआ है।

विकास यात्रा राजनगर
जी-20 समिट से खजुराहो विकास के नये आयाम से जुडे़गा
लाड़ली बहना योजना से सुखद परिवर्तन आएगा: खजुराहो सांसद
योजनाओं की जानकारी दी

खजुराहो सांसद व्ही.डी. शर्मा ने बुधवार को राजनगर विधानसभा में ग्राम पथगवां, रनगवां एवं इमलिया की विकास यात्रा में भाग लेते हुए कहा कि महिलाओं की बेहतरी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्णय पर शुरू होने वाली लाड़ली बहना योजना से सुखद परिवर्तन आएगा। प्रतिमाह उनके खाते में आने वाली 1 हजार रूपए की राशि सौभाग्य बनकर आएगी। जो प्रदेश की महिलाओं के लिए उपयोगी होगी। जी-20 समिट के आयोजन से खजुराहो विकास के नये आयाम से जुडे़गा। क्षेत्र की महिलाओं द्वारा स्थानीय सांसद को समक्ष मे उपस्थित होकर अवैध शराब की बिक्री की जानकारी दिए जाने पर सांसद ने पुलिस मेहकमें को समक्ष मे बुलाकर दो-टूक निर्देश कि क्षेत्र में हो रही अवैध शराब की बिक्रियों का शीघ्र रोकें।  
तीर्थ दर्शन योजना से श्रद्धालुओं को हवाई यात्रा से भेजने वाला म.प्र. देश में पहला राज्य होगा। उन्होंने बताया कि खजुराहो रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में आगामी दिनों में विकसित क्षेत्र के रूप में उभरेगा। यहां शीघ्र वंदेमातरम् बनारस तथा भोपाल के लिए नई टेªन शुरू होगी। साथ ही खजुराहो पन्ना रेलवे लाइन के विस्तार को गति मिलेगी।



No comments