ads header

Breaking News

छतरपुर की टैराकोटा की प्रदर्शनी अहमदाबाद में सराही गई

 आईआईएम अहमदाबाद में बीते दिनों आयोजित इंस्टीट्यूट लेवल एग्जिबिशन में छतरपुर जिले की टैराकोटा की प्रदर्शनी लगाई गई, इस प्रदर्शनी को सराहना मिली है। जिले में पदस्थ महात्मा गांधी नेशनल फेलो राहुल जोशी द्वारा टेराकोटा हैंडिक्राफ्ट के प्रोडक्ट्स का प्रदर्शन करते हुये जानकारी दी गई।

जिले के उत्पाद माटीकला के मूल्य संवर्धन के लिए प्रोफेसर साहिल एवं टीम द्वारा अवलोकन के बाद उत्पादों को रंग और पॉलिश करने और उत्पादों में नवीन आवश्यकता के अनुसार प्रोडक्ट डायवर्सिफिकेशन के सुझाव दिए गये तथा एनआईडी संस्थान से सहायता दिलाने का आश्वासन दिया गया। फैकल्टी चेयर पर्सन प्रोफेसर राम मोहन ने इन उत्पादों के ऑनलाइन बिक्री, डिमांड सप्पलाय गैप स्टडी करने की अनुशंसा की गई। एग्जिबिशन के माध्यम से दर्शाए गए प्रोडक्ट्स को अच्छे मूल्य पर विक्रय किया गया। एवं नए ऑर्डर भी प्राप्त हुए। जिले के टेराकोटा को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए इसके ऑनलाइन बिक्री के लिए कई सुझाव दिए गए।
इस अवसर पर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन के प्रोफेसर साहिल थप्पा, हनीबी नेटवर्क के संस्थापक प्रोफेसर अनिल गुप्ता, एमजीएनएफ प्रोग्राम फैकल्टी चेयर प्रोफेसर अनीश सुगथन, प्रोफेसर राम मोहन तुरागा एवं आईआईएम इलाहाबाद के अन्य प्रोफेसर व छात्र ने भाग लिया।
स.क्र./47/155/2023/फोटो क्रमांक 01 एवं 02 संलग्न है/  


No comments