ads header

Breaking News

विदाई की पूर्व बेला पर राई नृत्य की प्रस्तुति देख विदेशी मेहमान हुए खुश नृत्य दल के साथ खिंचवाए फोटो मेहमानों ने भी थाली और चक्र घुमाने का प्रदर्शन दिखाया

 जी-20 समिट में आए विदेशी डेलीगेट्स को बुंदेलखण्ड की संस्कृति एवं नृत्य की छटा से अवगत कराने के लिए शुक्रवार की रात्रि में सागर से आए ब्रजभान सिंह नरवरिया एवं दल द्वारा राई नृत्य की प्रस्तुति दी गई। विदेशी मेहमान इस प्रस्तुति से आत्मविभोर हुए। उन्होंने राई नृत्य दल के सदस्यों के साथ न सिर्फ ग्रुप फोटो खिंचवाई अपितु एक उंगली से थाली घुमाना और चक्र को घुमाने का प्रदर्शन खुद से किया। इस सम्मान से विदेशी डेलीगेट्स कि आत्मीय खुशी विदाई के पूर्व बेला पर देखते ही बनती थी।



खजुराहो में दिए गए सम्मान की स्मृति को संजोय रखने
जी-20 में आए डेलिगेट्स द्वारा किया गया पौधरोपण
छतरपुर, 25 फरवरी 2023
खजुराहो के जी-20 समिट में भाग लेेने आए विदेशी मेहमानों ने बुंदेलखण्ड की परंपरा और भारतीय संस्कृति के अनुसार किए गए सम्मान के प्रति हार्दिक आभार प्रकट किया और इस दिए गए सम्मान की स्मृति को संजोय रखने और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अंकुर अभियान को विस्तारित रूप देने के लिए रविवार को नमो चिल्ड्रन पार्क खजुराहो में पौधरोपण किया।

सांसद एवं जनप्रतिनिधियांे ने भी किया पौधरोपण

खजुराहो के जी-20 आयोजन आयोजन और इसमें उपस्थित विदेशी मेहमानों की स्मृतियों और मुख्यमंत्री के अंकुर अभियान को विस्तारित रूप देने के लिए सांसद व्ही.डी. शर्मा एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा रविवार को नमो चिल्ड्रन पार्क में पौधरोपण किया गया।
स.क्र./139/246/2023/फोटो क्रमांक 05 एवं 06 संलग्न है/


मानव जाति के उद्धार के लिए समर्पित है पवित्र गीता मेहमानों को की भेंट
छतरपुर, 25 फरवरी 2023
खजुराहो में सम्पन्न जी-20 समिट में आए विदेशी मेहमानों को रविवार को बिदाई के अवसर पर सम्पूर्ण मानव जाति के उद्धार के लिए समर्पित पवित्र भगवत गीता उपहार में भेंट की गई। वसुधैव कुटुम्बकम एक धरती, एक परिवार और भविष्य के भारतीय मंत्र को जी-20 देशों के माध्यम से गीता भेंटकर पहुंचाया गया है। डेलिगेट्स को सांसद खजुराहो व्ही.डी. शर्मा ने गीता भेंट करते हुए पुष्प गुच्छ भी दिए। गीता के भाव को समझकर विदेशी डेलिगेट्स भी हार्दिक रूप से प्रसन्न हुए। इस अवसर कलेक्टर संदीप जी.आर. भी उपस्थित रहे।

एयरपोर्ट पर छात्रों ने पुष्पों की वर्षा कर दी बिदाई

जी-20 समिट के डेलिगेट्स के खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचने पर छात्रों ने पुष्पों की वर्षा कर उन्हें भावभीनी आत्मीय बिदाई दी। इस विदाई सम्मान से डेलिगेट्स भी आत्मिक रूप से खुश हुए। उनके चेहरे की आभा और बढ़ गई। खजुराहो में दिए गए आत्मिक सम्मान के प्रति डेलिगेट्स ने यहां के जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों एवं आम लोंगो तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।











No comments