ads header

Breaking News

विकास यात्रा से मिल रही लाभान्वित हितलाभ की जानकारी विकास यात्रा में आयुष स्वास्थ्य शिविर में 5 हजार 293 हुये लाभान्वित

 जिले में शुरू हुई विकास यात्रा से यह पता चल रहा है कि किस-किस योजना में किसे हितलाभ मिला है। छतरपुर जिले के सभी विकासखंड मुख्यालय में संत रविदास जयंती से शुरू हुई विकास यात्रा के मौके पर आयुष एवं होम्योपैथी के स्वास्थ्य शिविर में 5 हजार 293 को परीक्षण के उपरांत निःशुल्क औषधी वितरित की गई, तो बीपी एवं शुगर तथा हीमोग्लोबिन की जांच की गई। शिविर में वात व्यादी, उदर रोग, नाक, कान, गला, आमवार्त, सिरशूल, कास, प्रतिश्याय, रोग के रोगी लाभान्वित हुये। बड़ामलहरा शिविर में विधायक प्रद्युम्न सिंह, राजनगर में नगरपरिषद अध्यक्ष जीतेन्द्र वर्मा, नौगांव शिविर में अनूप तिवारी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य शिविरों के तहत बड़ामलहरा 564, नौगांव 868, गौरिहार 725, राजनगर 736, बिजावर 632, लवकुशनगर 616, ईशानगर 598 तथा बक्स्वाहा में 554 लाभान्वित हुये।
विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में विकास यात्रा के पहुंचने पर आमलोगों को लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी मिल रही है। हितलाभ पा चुके हितग्राही भी बता रहे कि उन्हें किस योजना में क्या लाभ मिला है। चाहे ग्रामीण क्षेत्र बक्स्वाहा हो या घुवारा या हो चंदला, गौरिहार या लवकुशनगर विकास यात्रा का उत्साह से स्वागत किया जा रहा है। तो जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों द्वारा दी जा रही जानकारी को गंभीरता से सुना जा रहा है।


No comments