ads header

Breaking News

कलेक्टर के छात्रावासों के औचक निरीक्षण में अधीक्षक व अधीक्षिका निलंबित अजा उ. कन्या अधीक्षिका के अनुपस्थित पर एक माह के वेतन रोकने के निर्देश परिसर में स्वच्छता बनाए रखने और भवनों का रंगरोगन कराने के निर्देश

 कलेक्टर संदीप जी.आर. ने मंगलवार को छतरपुर शहर के महोबा रोड स्थित जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित बालक एवं सीनियर कन्या छात्रावास और कॉलेज तिराहा स्थित अनुसूचित जाति महाविद्यालयीन कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया।

     निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए अजा महाविद्यालयीन बालक छात्रावास महोबा रोड अधीक्षक स्वामीदीन प्रजापति और अनुसूचित जाति महाविद्यालयीन कॉलेज तिराहा व सीनियर कन्या छात्रावास क्रमांक 3 अधीक्षिका श्रीमति माया पाठक को निलंबित कराने जिला संयोजक को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अजा उत्कृष्ट कन्या छात्रावास अधीक्षिका श्रीमती गायत्री खरे के अनुपस्थित पाए जाने पर एक माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने छात्रावास परिसर सहित कमरों एवं शौचालयों में स्वच्छता बनाए रखने, छात्रावास के कक्षों में रंगरोगन कराने, प्रांगण में पड़े कचरे एवं अनुपयोगी सामग्री को निष्प्रायोजित कराने, स्पोर्ट्स कैम्पस तैयार कराने और बॉउन्ड्री बॉल का मरम्मत एवं संधारण कार्य कराते हुए ऊंचाई बड़ाने के निर्देश दिए। निरीक्षण में ईई पीडब्ल्यूडी, जिला संयोजक, तहसीलदार और नगरपालिका छतरपुर के अधिकारी भी उपस्थित थे। 

कलेक्टर ने छात्रावासों में रह रहे छात्रों से भोजन, पेयजल सहित व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की और कन्या छात्रावास कैम्पस में स्थित अनुपयोगी गोल क्वाटर्स को नष्ट करने और नगरपालिका को सम्पूर्ण कैम्पस की सफाई कराने और छात्रों को रसोई कक्ष स्थित डायनिंग हॉल में भोजन कराने के निर्देश दिए। अजा महाविद्यालयीन छात्रावास के निरीक्षण में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए शौचालयों के सेनेटरी बॉक्स को व्यवस्थित रखने और किचिन के प्लेटफार्म को सुधारने के निर्देश दिए।








No comments