ads header

Breaking News

लवकुश नगर में पुरानी तहसील के पास शंकर प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों किसान जन आक्रोश रैली में शामिल हुए

 एंकर छतरपुर आज लवकुश नगर में पुरानी तहसील के पास शंकर प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों किसान जन आक्रोश रैली में शामिल हुए कार्यक्रम में शंकर प्रताप सिंह मुन्ना राजा सिद्धार्थ शंकर बुंदेला, चौधरी चौधरी, अशोक मिश्रा, अनित्या सिंह और कांग्रेस के अन्य नेता शामिल रहे

लवकुशनगर में किसान आक्रोश आंदोलन में कांग्रेसियों ने सरकार को खरी-खरी सुनाई

 मुन्ना राजा ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार किसानों के हितों पर कुठाराघात कर रही है। किसान एक-एक बोरी खाद और एक-एक यूनिट बिजली के लिए तरस रहा है। गरीबों के मोटर छीनकर बिजली विभाग उन पर चोरी के मुकदमे दर्ज करा रहा है। ऐसी सरकार को अब सबक सिखाने का समय आ गया है।

लवकुशनगर को जिला बनाना समय की मांग


कांग्रेस ने प्रदर्शन करते हुए 11 सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजकर अव्यवस्थाओं से अवगत कराने का प्रयास किया है। जिन मांगों का उल्लेख किया गया है उनमें अघोषित बिजली कटौती तत्काल बंद करने व शीतलहर की स्थिति में किसानों को दिन के समय बिजली देने, किसानों के बिजली बिल माफ करने व लंबित प्रकरणों को तुरंत निपटाने, मोटर पंपों के नाम पर अवैध वसूली रोकने, खराब ट्रांसफार्मरों को तुरंत ठीक कराने, जर्जर तारों को दुरस्त कराने, बम्हौरी पुरवा में टूटे खंभों को ठीक कराने, अतिवृष्टि के कारण नष्ट हुई फसल का उचित मुआवजा दिलाने, सहकारी समिति की दुकानों से किसानों को खाद उपलब्ध कराने, खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने, आवारा पशुओं, गौवंश को गौशालाओं में पहुंचाने, सिंहपुर बैराज नहर की सेवाओं से वंचित ग्रामों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने। 


No comments