ads header

Breaking News

कलेक्टर केे निर्देश पर एसडीएम ने खाद की उपलब्धता एवं हो रहे वितरण का किया निरीक्षण

 अवैध भण्डार, कालाबाजारी करने तथा अधिक कीमत में बेंचने वालों पर दर्ज की जाएगी एफआईआर


किसान निर्धारित मूल्य पर ही खरीदे खाद

---------                  

कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जी.आर. के निर्देश पर एसडीएम बड़ामलहरा, लवकुशनगर एवं गठित दल ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में डीएपी एवं यूरिया उर्वरक की उपलब्धता और भण्डारण के संबंध में एवं कालाबाजारी की जांच करने के संबंध में आकस्मिक निरीक्षण किया तथा किसानों को निर्धारित मूल्य पर ही खाद खरीदने की सलाह दी गई। निरीक्षण के क्रम में लवकुशनगर की सोसायटी खड्डी में एसडीएम द्वारा खाद वितरण की जानकारी ली गई तथा उपलब्धता को जांचा गया। बड़ामलहरा एसडीएम द्वारा घुवारा में विक्रेताओं के यहां आकस्मिक निरीक्षण कर निर्धारित कीमत मेें उर्वरक के बेंचे जाने के संबंध में निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री जी.आर. द्वारा डीडीए कृषि सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कही भी अवैध रूप से भण्डार करने, ब्लैक में बेंचने, कालाबाजारी करने और निर्धारित कीमत से अधिक दर पर बेंचने वालों पर तत्काल कार्यवाही करें एवं उनके लायसेंस निरस्त करें।


खाद नहीं मिलने की सूचना 07682-181 पर भी दे सकते हैं


जिले में कालाबाजारी को रोकने के लिए विशेष दल का गठन किया गया है। जिसमें श्री सुरेश पटेल एवं श्री रवीस कुमार सिंह सहा. संचालक 8299314320 भी शामिल हैं। किसान भाई किसी भी प्रकार की कालाबाजारी एवं अधिक दामों में खाद बेचने वालों की शिकायत व खाद की कमी होने की सूचना दे सकते है तथा जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम के नं. 07682-181 पर भी जानकारी से अवगत करा सकते हैं।


उर्वरक के निर्धारित मूल्य


जिला प्रशासन द्वारा किसान भाईयों से अपील की गई है कि निर्धारित दरों पर ही खाद खरीदें। यूरिया 45 किलो की बोरी 266 रुपए 50 पैसे एवं 50 किलो की डीएपी 1350 रू, पोटास 1700 रू, एनपीके कॉम्प्लेक्स 1470 रू, एनपीके 1400 रू तथा सुपर फास्फेट राख 425 रू प्रति बोरी किसानों को विक्रय हेतू निर्धारित की गई है। इससे अधिक कीमत में संबंधित के द्वारा बेंचे जाने की शिकायत दर्ज कराएं।





No comments