ads header

Breaking News

आपके द्वार आयुष्मान 4.0 कलेक्टर के निर्देशन में जिले में लगाये गए मेगा आयुष्मान कैंप अवकाश के दिन भी बनाये जा रहे आयुष्मान कार्ड 5 लाख तक का मिलता है निःशुल्क उपचार

म.प्र. शासन के निर्देशानुसार आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनवाने से शेष रह गए पात्र हितग्राहियों के लिए 31 अक्टूबर तक विशेष अभियान आपके द्वार आयुष्मान 4.0 का आयोजन किया जा रहा है। छतरपुर जिले में कलेक्टर श्री संदीप जी.आर. के निर्देशन में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में शनिवार को छूटे हुए पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड मेगा कैंप लगाकर एवं घर-घर जाकर और स्कूलों में भी बनाये गए है। जिसकी प्रगति की मॉनिटरिंग कलेक्टर श्री जीआर द्वारा की गई। आयुष्मान कार्ड बनाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही को रोकने तथा प्रगति को बढ़ाने के संबंध में महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों पंचायत एवं स्वास्थ्य विभागों के अधिकारियों द्वारा कैंपों का निरीक्षण किया गया।


आयुष्मान कार्ड की पात्रता


आयुष्मान कार्ड के लिए पात्रता के लिए राशन पर्ची, बीपीएल राशन कार्ड, संबल कार्ड एवं कर्मकार मंडल का श्रम कार्ड में से किसी एक का होना आवश्यक है। आयुष्मान कार्ड के माध्यम से गंभीर बीमारियों में अस्पतालों में 5 लाख तक का मुफ्त उपचार होता है।




 

No comments