ads header

Breaking News

कलेक्टर के निर्देशन में बेहतर दायित्वों के निर्वहन में शिक्षा के क्षेत्र में मिली बड़ी उपलब्धि स्कूल शिक्षा विभाग का जिला रिपोर्ट कार्ड जारी छतरपुर जिले ने प्रदेश में पाया प्रथम स्थान कलेक्टर ने शिक्षा विभाग को दी बधाई

 कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जीआर ने बताया कि 15 सितम्बर को स्कूल शिक्षा विभाग म.प्र. ने कक्षा पहली से आठवीं तक के लिए सत्र 2022-23 में पहली तिमाही की जिला रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। जिसमें माह जून, जुलाई और अगस्त 2022 में संपादित हुए हर कार्य और उपलब्धि के आधार पर जिलों को नंबर दिए गए है। जिला रिपोर्ट कार्ड के अनुसार छतरपुर जिले को पूरे प्रदेश मे पहला स्थान प्राप्त किया है।

कलेक्टर श्री जीआर ने शिक्षा विभाग और जिले के सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए दायित्वों के निर्वहन और कार्यों की गुणवत्ता की सराहना की है। रिपोर्ट में प्राथमिकता के आधार पर अनेक कार्य बिंदु निर्धारित किए गए थे। जिनमें कृत कार्यों को सामने रख जिलों की रिर्पाेट और रेकिंग बनाई गई है। इन कार्याे को मुख्यतः बच्चों के नामांकन एवं ठहराव, गुणवत्ता पूर्ण शैक्षिक उपलब्धियां, शिक्षकों का व्यवसायिक विकास, समानता, अद्योसंरचना एवं भौतिक सुविधाएं और सुशासन प्रक्रियाएं आदि को 6 मुख्य भागों में बाटा गया है। इन सभी को मिलाकर छतरपुर जिले ने 100 में 83.81 अंक प्राप्त करते हुए ए ग्रेड में रहते हुए पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। जिसमें कुल 32 सूचकांक सम्मिलित हैं। इनमें प्रत्येक तिमाही की प्राथमिकता के अनुसार समसामायिक रुप से परिवर्तन किए जाते रहेंगे।


No comments