ads header

Breaking News

जिला शांति समिति का निर्णय धार्मिक पर्व सामाजिक समरसता की भावना से मनाएंगे छतरपुर की पहचान अमन, चैन और परस्पर प्रेम को बनाये रखेंगे

 अपर कलेक्टर छतरपुर श्री प्रताप सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला शांति समिति की संपन्न बैठक में धार्मिक पर्व को सामाजिक समरसता की भावना से मनाने और छतरपुर जिले की पहचान अमन, चैन और परस्पर प्रेम की भावना को बनाये रखने का निर्णय लिया गया।

एडीएम श्री चौहान ने पर्व में की जाने वाली व्यवस्थाओं की जानकारी समिति की सदस्यों को दें, तो वही एएसपी ने सदस्यों को अपील करते हुये कहा कि पर्व को मनाने के लिये आयोजकों की जिम्मेदारी मुख्य होगी, वह अपने कार्यकर्ताओं को परस्पर भाईचारे की भावना से पर्व को मनाने की सलाह दें। किसी भी अप्रिय स्थिति पर जिला प्रशासन को तुरंत सूचना दें। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट न डाले। बैठक में उपस्थित सदस्यों से हर घर तिरंगा अभियान में घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की गई।  

इस अवसर पर एसडीएम छतरपुर श्री विनय द्विवेदी, सीएमओ छतरपुर श्री ओ.पी.एस. भदौरिया और संबंधित विभागीय अधिकारियों सहित समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।

इस माह में मुख्य रूप से मुहर्रम, रक्षाबंधन, डोल ग्यारस और गणेश चतुर्थी के पर्व मनाये जाएंगे। जिला प्रशासन की ओर से पूर्व वर्ष की तरह ही सभी व्यवस्थाएं जिसमें जल एवं विद्युत की उपलब्धता, साफ-सफाई, कानून व्यवस्था शामिल है, को मुहैया कराया जाएगा। बैठक में सदस्यों को पर्व को शांति एवं व्यवस्थित तरीके संपन्न कराने के लिये सुझाव प्राप्त किये गये।




No comments