ads header

Breaking News

कल्पतरुह फेस्टिवल का किया गया आयोजन - ब्रह्माकुमारीज़

 ब्रह्माकुमारीज़ के कल्पतरुह अभियान के तहत पेप्टिक टाउन में किया गया पौधारोपण

छतरपुर । सम्पूर्ण मानवता का अस्तित्व केवल प्रकृति पर है इसलिए स्वस्थ्य और सुरक्षित पर्यावरण के बिना सुखमय मानव समाज की कल्पना अधूरी है इसलिए हमें प्रकृति के प्रति अपने महत्वपूर्ण कर्तव्य को सही ढ़ंग से निभाना होगा स्थानीय ब्रह्माकुमारीज़ विश्वनाथ कॉलोनी शाखा द्वारा प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करने और प्रकृति को सुखद व सुंदर बनाने हेतु संस्था के द्वारा चलायें जा रहे कल्पतरुह अभियान के तहत छतरपुर के पेप्टिक टाउन में जगह-जगह जाकर पौधारोपण किया गया । इसी क्रम में बीके भारती ने बताया कि ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों, प्रोजेक्ट्स, नाटक द्वारा जन –जन तक इसे पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है ।    

कल्पतरुह फेस्टिवल के अंतर्गत पेप्टिक टाउन में एक शांति पूर्वक रैली का आयोजन किया गया जिसका नेतृत्व छोटे-छोटे बाल बालिकाओं ने चित्रकला द्वारा पेड़ों का संरक्षण करने का आग्रह किया एवं महिलाएं ने रैली में चलते हुए सभी पेप्टिक टाउन निवासियों को पौधा वितरण किया, रैली में शामिल सभी भाई बहनों को संकल्प के साथ शपथ दिलाई की हर एक व्यक्ति एक एक पौधा जरूर लगाएं और उसका संरक्षण स्वयं करे, क्योंकि आज विश्व ग्लोबिंग वार्मिंग से जूझ रहा है ।  

ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा इस प्रोजेक्ट में पशु, पंछी व सभी प्राणियों के प्रति दया भाव का विकास, अक्षय ऊर्जा का प्रयोग, गौ रक्षा, विषैले रसायनों से मुक्ति, भारतीय संस्कृति का संरक्षण, शाश्वत यौगिक खेती के नवीनतम प्रयोग आदि भी सम्मलित है संस्था द्वारा सभी को इससे जुड़ने का आह्वान किया गया है ।

इस अवसर पर विशेष रुप से जनपद असिस्टेंट अकाउंटेंट श्रीराम चतुर्वेदी, आईटी इंजीनियर बृजेश मिश्रा, व्यापारी सावंत गुप्ता, व्यापारी महेंद्र चौरसिया, अंजू निरंजन, परमजीत कौर, कल्पना शर्मा,  तनु गुप्ता, स्मृति यादव, नेहा चतुर्वेदी, ट्विंकल नागर, पल्लवी मिश्रा, किरण कुशवाहा, पूर्वी, परिधि, सेजल, पार्थ मिश्रा, बीके रुकमणी, बीके कपिल आदि उपस्थित रहे ।











No comments