ads header

Breaking News

बम्हौरी जैन मंदिर से छत्र चमर सहित दान पेटी की राशि बदमाश ले उड़े बदमाश सीसी कैमरा में हुए कैद *स्थानीय समाज ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर जताया आक्रोश

 बकस्वाहा । 29 जुलाई । थाना के पुलिस चौकी बम्हौरी अंतर्गत बम्हौरी के श्री चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर के मुख्य वेदी मंदिर के बाहर लगा ताला तोड़कर और कांच चैनल छतिग्रस्त कर बदमाश अंदर घुसकर मंदिर की तीन वेदियों मे से मुख्य प्राचीन बेदी पर भगवान के ऊपर लगे चांदी के चंवर तथा दीवाल में निर्मित गुप्त भंडार / दान पेटी में से नगदी राशि करीब 50 हजार से एक लाख रुपये सहित अन्य बहूमूल्य सामग्री लेकर भाग जाने पर जैन समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है वहीं दोपहर 12 बजे करीब एसडीओपी बड़ामलहरा राजाराम साहू  मौके पर पहुंचकर पुलिस कार्यवाही विवेचना मे ले लिया है।

   जैन मंदिर बम्हौरी के समाज अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि आज शुक्रवार के प्रात: करीब 4:45 बजे मंदिर के बागवान/माली ने आम रास्ता से लगे मुख्य दरवाजे का ताला खोलकर अंदर आंगन में पहुंचकर मंदिर के मुख्य  दरवाजे का ताला खोलने गया तो मंदिर का टूटा ताला देखकर दंग रह गया , जिसने तुरंत ही पूर्व अध्यक्ष अशोक के घर पर जाकर बताया तब तुरंत ही 5:15 बजे फोन से पुलिस चौकी प्रभारी को सूचित कर कार्यवाही की मांग की ।   

     पुलिस की कार्यवाही में कोई अवरोध ना हो और डाँग स्कावट टीम की जांच पूर्ण होने तक  मंदिर के दरवाजे के बाहर से ही दान पात्र टूटने और छत्र नहीं होने का पता चला , मंदिर के गर्भालय एवं अन्य दोनो वेदियों सहित अंदर जाने पर चोरी गई  सामग्री व मूर्ति आदि की जानकारी का खुलासा होगा । भगवान की दोपहर बाद भी पूजन नही हो पाई वही पुलिस की कार्यवाही धीमी गति से चलने पर और इस गम्भीर घटना से धार्मिक भावनाओं पर आघात होने पर स्थानीय सहित क्षेत्रीय जैन समाज दुखित व आक्रोशित हैं जिन्होंने अपने प्रतिष्ठान बन्दकर आन्दोलित बने हुए है।





No comments