ads header

Breaking News

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने अमृत सरोवर तालाबों का किया निरीक्षण वर्षा आने के पूर्ण करलें निर्माण कार्य: केन्द्रीय राज्यमंत्री साइट चिन्हांकन में प्रसन्न्ता व्यक्त की

 केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बुधवार घुवारा के ग्राम देवपुर प्रथम में अमृत सरोवर अंतर्गत हो रहे तालाबों का निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, कलेक्टर श्री संदीप जी आर, एसडीएम श्री विकास कुमार आनंद, एसीईआ श्री चन्द्रसेन सिंह जिपं एवं सीईओ जपा सहित संबंधित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने तालाब के साइट चिन्हांकन के संबंध में प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अधिकारियों निर्देशित किया कि अमृत सरोवर में बनाए जा रहे बंड को काली मिट्टी की लेयर के साथ बनाया जाए एवं जहां से पानी की आवक होनी है वहां पत्थरों का स्लेप बनाया जाए तथा बगल के टूटे हुए पुराने तालाबों की मरम्त कर उनका जीर्णोद्धार किया जाए।

कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने केन्द्रीय राज्यमंत्री की जानकारी में बताया कि सभी तालाबों पर पौधरोपण कराने के निर्देश दिए गए है और वर्षा के आने के पूर्व ही अमृत सरोवर तालाबों एवं जलाभिषेक अभियान अंतर्गत जुड़ी जल संरचनाओं के कार्य को पूूर्ण किया जाएगा। जिससे आम जन को कृषि एवं अन्य आर्थिक गतिविधियों के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध रह सके एवं इन तालाबों के लबालब भरे रहने से आसपास के कुंओं का भी जल स्तर बना रहे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणजनों से चर्चा कर केन्द्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली।





No comments